होम / इस देश में अब समलैंगिक संबंध बनाना होगा अपराध, सजा जानकर रह जाएंगे दंग

इस देश में अब समलैंगिक संबंध बनाना होगा अपराध, सजा जानकर रह जाएंगे दंग

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 28, 2024, 3:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Same gender Relations: इराकी संसद में शनिवार को समलैंगिक संबंधों को लेकर एक कानून पारित हो गया। इराक की संसद ने समलैंगिक संबंधों को अपराध घोषित कर दिया है।

वहीं कानून के मुताबिक समलैंगिक संबंध बनाने वालों को 15 साल की सजा का भी ऐलान किया गया। इराक की संसद ने धार्मिक मूल्यों के आधार पर यह कानून पारित किया है। आपको बता दें कि इराक की संसद ने भी वेश्यावृत्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है।

अमेरिका ने जताई चिंता

इराक के इस कानून को लेकर एलजीबीटी समुदाय और पश्चिमी देशों ने कड़ी आलोचना व्यक्त की है। इराक के इस फैसले पर अमेरिका और यूरोपीय संघ ने भी आपत्ति जताई है। आपको बता दें कि इराक में समलैंगिकता को बढ़ावा देने वालों को भी सजा दी जाएगी।

Gurucharan Singh Missing: AICWA ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की खास अपील, लापता सोढ़ी को तेजी से ढूंढने का किया आग्रह- indianews

अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि अमेरिका इस फैसले से चिंतित है। यह परिवर्तन संवैधानिक रूप से संरक्षित मानवाधिकारों और मौलिक स्वतंत्रता के लिए खतरा है।

एमनेस्टी इंटरनेशनल के इराक शोधकर्ता राजव सालिही ने कहा, “इराक ने एलजीबीटीआई समुदाय के सदस्यों के खिलाफ वर्षों के भेदभाव और हिंसा को प्रभावी ढंग से कानून में संहिताबद्ध किया है।” ह्यूमन राइट्स वॉच की सदस्य सारा सांबर ने भी इराक के इस फैसले पर चिंता जताई है।

America: अमेरिका में नहीं थम रहा फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन, व्हाइटहाउस के सामने लगे ये नारे-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डेटिंग की खबरों को खारिज करने के बाद Kushal Tandon-Shivangi Joshi की थाईलैंड से फोटो आई सामने, बॉक्सिंग मैच का आनंद लेते दिखा कपल -Indianews
Babar Azam: बाबर आजम ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने- Indianews
Madhavi Lata: बूथ पर मुस्लिम महिलाओं के बुर्के हटवाकर ID कार्ड करने लगी चेक, माधवी लता के खिलाफ केस दर्ज-Indianews
Noida Housing Complex: नोएडा के इस अपार्टमेंट में लिफ्ट ब्रेक फेल, 3 लोग घायल-Indianews
CSK VS RR: रवींद्र जडेजा के आउट होने से साक्षी धोनी हुईं शॉक, प्रतिक्रिया का वीडियो वायरल-Indianews
एयरपोर्ट से सीधे पोलिंग बूथ पर मतदान देने पहुंचें SS Rajamouli, चिरंजीवी से जूनियर एनटीआर तक ने डाला वोट -Indianews
Realme GT 6T की लॉन्च डेट आई सामने, 100W चार्जिंग समेत मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर्स-Indianews
ADVERTISEMENT