होम / Ishaq Dar: हम भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं…,जम्मू-कश्मीर विवाद पर बोले पाकिस्तान के डिप्टी पीएम डार-Indianews

Ishaq Dar: हम भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं…,जम्मू-कश्मीर विवाद पर बोले पाकिस्तान के डिप्टी पीएम डार-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 26, 2024, 7:57 am IST
Ishaq Dar: हम भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं…,जम्मू-कश्मीर विवाद पर बोले पाकिस्तान के डिप्टी पीएम डार-Indianews

Ishaq Dar

India News (इंडिया न्यूज़),Ishaq Dar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार पीएम बनने पर दुनिया के कई नेताओं ने बधाई दिया। जिसके बाद अब इस लिस्ट में पाकिस्तान के डिप्टी पीएम और विदेश मंत्री इशाक डार का नाम भी जुड़ गया है। पीएम मोदी को बधाई देने के साथ ही इशाक डार ने भारत सरकार से पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध बनाने की अपील की। ​​उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच पहले भी संबंध अच्छे नहीं रहे हैं। दोनों के बीच रिश्ते हमेशा से ही अशांत रहे हैं, लेकिन अब दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने का समय आ गया है।

  • पाकिस्तान के डिप्टी PM इशाक डार ने पीएम मोदी को दी बधाई
  • डार ने भारत सरकार से पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध बनाने की अपील की

इस Airline ने जीता दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एयरलाइंस का पुरस्कार, जानें क्या है भारतीय एयरलाइंस का रैंक-Indianews

पाकिस्तान के डिप्टी पीएम ने पीएम मोदी को दी बधाई

दरअसल, भारत में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित होने के बाद एनडीए ने पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बना ली है। पीएम मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री चुने गए हैं। ऐसे में पाक के डिप्टी पीएम इशाक डार ने मोदी को बधाई देते हुए भारत सरकार से भविष्य में इस्लामाबाद के साथ संबंध सुधारने का आग्रह किया। डार ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तान ने सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए शांतिपूर्ण प्रयास किए हैं।

जम्मू-कश्मीर विवाद पर बोले डार

भारत के साथ दोस्ती की पहल कर रहे डिप्टी पीएम डैप ने कहा कि वह चाहते हैं कि पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्ते बेहतर हों और आगे उन्होंने कहा कि हम भारत के साथ आपसी सम्मान, संप्रभु समानता और जम्मू-कश्मीर विवाद का शांतिपूर्ण समाधान के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं।

Julian Assange: जासूसी मामले में जूलियन असांजे का बाइडेन सरकार के साथ क्या है समझौता? अपने अपराध को किया स्वीकार-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT