होम / इजरायल ने लिया बदला, Lebanon की राजधानी पर हवाई हमला कर शीर्ष हिजबुल्लाह कमांडर को बनाया निशाना

इजरायल ने लिया बदला, Lebanon की राजधानी पर हवाई हमला कर शीर्ष हिजबुल्लाह कमांडर को बनाया निशाना

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 31, 2024, 1:44 am IST

Israel Attacks Lebanon

India News (इंडिया न्यूज), Israel Attacks Lebanon: इजरायल ने मंगलवार (30 जुलाई) देर रात बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में एक वरिष्ठ हिजबुल्लाह कमांडर को निशाना बनाकर हवाई हमला किया। इजरायली सेना ने कहा कि यह तीन दिन पहले सीमा पार से रॉकेट हमले का बदला था, जिसमें 12 बच्चे और किशोर मारे गए थे। मीडिया को एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि शाम करीब 7:40 बजे (1640 GMT) एक जोरदार धमाका सुना गया और दक्षिणी उपनगरों – ईरान समर्थित लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह के गढ़ के ऊपर धुएं का गुबार उठता देखा जा सकता था। वहीं लेबनान की सरकारी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने कहा कि इजरायली हवाई हमले ने राजधानी के हरेत हरेक पड़ोस में हिजबुल्लाह की शूरा परिषद के आसपास के क्षेत्र को निशाना बनाया।

इजरायली सेना ने ट्वीट कर दी जानकारी

इजरायली सेना ने एक्स पर लिखा कि आईडीएफ ने मजदल शम्स में बच्चों की हत्या और कई लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार कमांडर पर बेरूत में लक्षित हमला किया। फिलहाल, होम फ्रंट कमांड के रक्षात्मक दिशानिर्देशों में कोई बदलाव नहीं है। यदि कोई बदलाव किया जाएगा तो एक अपडेट जारी किया जाएगा। वहीं इजरायल के रक्षा मंत्री योव ग्लान्ट ने ट्वीट कर कहा कि हिजबुल्लाह ने ने रेड लाइन क्रॉस की थी। दरअसल, दक्षिणी बेरूत में विस्फोट से कुछ समय पहले इजरायली सेना ने कहा कि पिछले कुछ घंटों में लेबनानी सीमा पर 15 प्रोजेक्टाइल दागे गए थे। जिनका असर ऊपरी गैलिली क्षेत्र के कुछ हिस्सों में हुआ। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

अनुराग ठाकुर पर छिड़ा सियासी घमासान, जानें PM Modi ने वीडियो साझा कर क्या कहा?

रूस ने इजरायली हमले का किया विरोध

इजरायली सेना के लेबनान के राजधानी बेरुत पर हमले का रूस ने विरोध किया है। रूस के विदेश मंत्रालय ने राज्य समाचार एजेंसियों को बताया कि यह अंतरराष्ट्रीय कानून का घोर उल्लंघन है। दरअसल, शनिवार की रात ईरान समर्थक आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने इजरायल पर बड़ा हमला किया। हिजबुल्लाह ने लेबनान से गोलन हाइट्स के फुटबॉल ग्राउंड पर कई रॉकेट दागे। इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई है। वही मरने वालों में ज्यादातर 10-20 साल के बीच के बच्चे हैं।

अकाली दल में उठे बगावत के सुर, सुखबीर सिंह बादल ने उठाया यह राजनीतिक कदम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
ADVERTISEMENT