होम / Israel Hamas War: हमास के 11000 ठिकाने तबाह, जानें अब तक का हाल

Israel Hamas War: हमास के 11000 ठिकाने तबाह, जानें अब तक का हाल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 2, 2023, 6:44 am IST
Israel Hamas War: हमास के 11000 ठिकाने तबाह, जानें अब तक का हाल

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hamas War: इजरायल ने गाजा में चल रहे अपने सैन्य अभियान में बीते बुधवार को हमास के कई ठिकाने तबाह कर दिया है। इसमें इजरायल ने बताया है कि, उसने अब तक हमास के 11,000 ठिकानों को नष्ट कर दिया है। जमीनी और हवाई हमलों में हमास के इन ठिकानों को तबाह कर दिया गया है। इसके साथ ही इजरायल ने इस जंग को अब समुंद्र की तरफ भी बढ़ा दिया है। इजरायल ने कहा है कि, उसने लाल सागर में युद्धपोत को भेजा है।

80 टन उपकरण को बेन गुरियन हवाई अड्डे पर उतरा गया

बीते बुधवार को इंटरडेल लॉजिस्टिक्स यूएसए के विमान ने हमास के साथ युद्ध के बीच इजरायली सेना को एक बड़ी मदद पहुंचाई है। यह विमान इजरायली सैनिकों के लिए 80 टन आवश्यक उपकरण को लेकर बुधवार को बेन गुरियन हवाई अड्डे पर उतरा है। यह जरूरी सामान एक अमेरिकी यहूदी ने की है। जिसने अपनी पहचान गुप्त रखने के लिए भी कहा है। वहीं इस मदद में चिकित्सा आपूर्ति, शीतकालीन गियर, थर्मल कपड़े और दूसरे सामान भी शामिल है। इंटरडेल लॉजिस्टिक्स ने इस महत्वपूर्ण योगदान को सुविधाजनक बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ईरान के विदेश मंत्री ने दी चेतावनी

वहीं एक बार फिर से गाजा में चल रहे युद्ध पर ईरान का बयान सामने आया है। ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने बुधवार को अपने तुर्की समकक्ष के साथ एक संवाददाता सम्मेलन के समय चेतावनी दी है कि, अगर गाजा पट्टी पर ऐसे ही हमले जारी रहे तो कठोर परिणाम होंगा। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, इजरायल को इन हमलों को तुरंत रोकना चाहिए। ऐसा नहीं होने पर ये जंग बहुत ही भयावह परिणाम देने वाला होगा।

लेबनान सीमा पर हुआ इजरायली हमला

बता दें कि, आईडीएफ प्रवक्ता की इकाई ने कहा है कि, उसकी तरफ से बुधवार को लेबनान सीमा पर आतंकवादी दस्ते पर हमला किया गया। लेबनानी सीमा से आईडीएफ सैनिकों पर टैंक रोधी मिसाइलें दागने की कोशिश हुई थी। इसके बाद इसे निशाना बनाकर इजरायली सेना ने हमला किया है। जिसमें इस ठिकाने को नष्ट कर दिया गया है।

अब तक इजरायली हमले में 8,796 फिलिस्तीनी मारे गये

वहीं, मिस्र ने बुधवार को घायल गाजावासियों और कुछ विदेशी पर्यटकों के लिए राफा क्रॉसिंग को खोल दिया है। जिसमें गाजा पट्टी से सीमित निकासी की अनुमति देने के लिए मिस्र, इजरायल और हमास के बीच हुए एक समझौते के बाद यह लोग निकले हैं। मिस्र की मीडिया ने कहा है कि, घायल निकाले गए लोगों का पहला समूह एम्बुलेंस में मिस्र में दाखिल हुआ है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि, 7 अक्टूबर से अब तक इजरायली हमले में 3,648 बच्चे सहित कम से कम 8,796 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं। इजरायल की तरफ से कहा गया है कि उसके हमले हमास को खत्म करने के लिए हैं। हमास को खत्म करने तक यह हमले जारी रहेंगे।

ये भी पढ़े

SHARE

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT