होम / Israel–Hamas war: मिडिल ईस्ट में 2,000 अमेरिकी सैनिक तैनात ? अधिकारी ने किया खुलासा

Israel–Hamas war: मिडिल ईस्ट में 2,000 अमेरिकी सैनिक तैनात ? अधिकारी ने किया खुलासा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 17, 2023, 9:56 pm IST
Israel–Hamas war: मिडिल ईस्ट में 2,000 अमेरिकी सैनिक तैनात ? अधिकारी ने किया खुलासा

Israel–Hamas war

India News (इंडिया न्यूज़), Israel–Hamas war: 7 अक्टूबर को हमास के द्वारा इजरायल पर हमले के बाद से इजरायाल जवाबी कार्यवाई में लगातार गाजा पर हवाई हमले कर रही है। इस हमले में कई हजार लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा में 3500 से अधिक लोग मारे गए हैं और 10,859 घायल हुए हैं, जबकि इजरायल में 1,400 लोग मारे गए हैं और 3,900 घायल हुए हैं वहीं इजरायल और हमास के इस जंग में कई देश हमास के सपोर्ट में खड़े हैं। वही कई इजरायल के सपोर्ट में खड़े हैं। अमेरिका इस जंग में इज़रायल के साथ खड़ा है। अब खबर सामने आ रहा है कि इज़रायल को संभावित सहायता के लिए लगभग 2,000 अमेरिकी सैनिकों को यह आदेश दिया गया है कि वे मिडिल ईस्ट में तैनाती के लिए तैयार रहें। एक रक्षा अधिकारी के अनुसार अमेरिकी सैनिक मिडिल ईस्ट में तैनाती के लिए तैयार रहें हैं।

अधिकारी ने किया खुलासा

अधिकारी ने कहा, “सैनिकों को अभी कहीं भी नहीं भेजा जा रहा है, न ही वे आवश्यक रूप से इज़रायल या गाजा जाएंगे। अगर उन्हें तैनात किया गया, तो वे हमास के खिलाफ युद्ध में इजरायल का समर्थन करने के लिए तैयार होने के लिए किसी पास के देश में भेजे जाएंगे।” जिन्हें ऑर्डर मिला था, वे पहले से ही 96 घंटे की तैयारी-से-तैनाती स्थिति पर थे, जिसे अब घटाकर 24 घंटे कर दिया गया है।

विभिन्न क्षमताओं वाले सैनिक होंगे तैनात

बता दें जिन सैनिकों को वहां तैनात किया जा रहा है उनमें चिकित्सा सहायता प्रदान करने और विस्फोटकों को संभालने सहित विभिन्न क्षमताओं और विशिष्टताओं वाले सेवा सदस्य शामिल होंगे। अमेरिकी रक्षा विभाग ने पहले ही यू.एस. ड्वाइट डी. आइजनहावर कैरियर स्ट्राइक ग्रुप को पूर्वी भूमध्य सागर में तैनात कर दिया है, जहां यह इज़रायल के समर्थन में यू.एस.एस. गेराल्ड आर. फोर्ड के साथ शामिल होगा।

यह भी पढ़ें-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT