होम / Israel-Hamas War: हमास के क्रूरता की गवाही दे रहीं ये तस्वीरें, पढ़ें पूरी खबर

Israel-Hamas War: हमास के क्रूरता की गवाही दे रहीं ये तस्वीरें, पढ़ें पूरी खबर

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 29, 2023, 10:58 am IST
Israel-Hamas War: हमास के क्रूरता की गवाही दे रहीं ये तस्वीरें, पढ़ें पूरी खबर

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War:हमास के आतंकवादियों ने सात अक्टूबर को किबुत्ज कफर अजा पर हमला किया था और आतंकियों ने एक घर में घुसकर एक जोड़े को मार दिया और तीन साल की बच्ची अबीगैल एडन पड़ोसी के घर की तरफ भागी थी तब से पड़ोसी और वह बच्ची गायब है। इसी से आप जान सकते हैं कि हमास कितना निर्दयी है उसकी गवाही वो तस्वीरें दे सकती हैं जो दुनिया के सामने आईं।

अबीगैल एडन अब भी गायब

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सात अक्टूबर को हमास के आतंकवादियों ने किबुत्ज, कफर अजा पर हमला किया था और आतंकियों ने एक घर में घुसकर एक जोड़े को मार दिया और तीन साल की बच्ची अबीगैल एडन पड़ोसी के घर की तरफ भागी थी। बच्चों के क्षत-विक्षत शव इजरायली सैनिकों को मिले तो पता चला कि हमास के आतंकियों ने बच्चों पर भी रहम नहीं किया और उन पर भी जुल्म करने से नहीं चूका। हालांकि, अबीगैल एडन सिर्फ तीन साल की है, जो अब भी गायब है।

200 से अधिक लोगों को बंधक बनाया हमास

बता दें, अबीगैल एडन के पड़ोसी ब्रोडच परिवार में एक औरत और उसके तीन बच्चे थे, जब हमला हुआ तो उन्होंने अबीगैल को अपने साथ ले लिया। फिर सभी पांच गायब हो गए, बाद में सरकार ने हमास के बंदी होने की पुष्टि की। हालांकि, अबीगैल और ब्रोडच के परिवार वालों का कहना है कि हमास ने इजरायल पर हमला कर 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया और उन्हें गाजा में रखा गया है।

दरअसल, गाजा की 23 लाख की आबादी में आधी संख्या बच्चों की है, जिनमें से 2,913 नाबालिग हैं। गाजा में 800 बच्चे अब भी लापता बताए जा रहे हैं। वहीं इजरायल से बंधक बनाए गए लगभग 30 बच्चों के परिवार अपनी गंभीर पीड़ा का बयान करते हुए कहते है कि उन्हें अपने बच्चों की सुरक्षा का डर सता रहा है और इजरायल आतंकवादियों द्वारा मारे गए अपने 1,400 से अधिक लोगों का शोक मना रहा है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT