होम / Israel Hamas War: डील खत्म होते हीं इजरायल ने किया गाजा पर हमला, कई लोगों की मौत

Israel Hamas War: डील खत्म होते हीं इजरायल ने किया गाजा पर हमला, कई लोगों की मौत

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 1, 2023, 2:54 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Israel Hamas War: डील खत्म होते हीं इजरायल ने किया गाजा पर हमला, कई लोगों की मौत

Israel-Hamas War

India News(इंडिया न्यूज), Israel Hamas War:  इजरायल-हमास के बीच जारी युद्ध के सीजफायर  के बाद एक बार फिर हमले की बात सामने आई है।फलिस्तीनी क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इज़रायल और हमास के बीच एक हफ्ते भर के सीजफायर होने के तुरंत बाद शुक्रवार को गाजा में लड़ाई फिर से शुरू हो गई। इसके अलावा बताया गया कि इन हमलो में कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए

युद्धविराम खत्म होने के बाद उत्तरी गाजा में गाजा शहर के शेख राडवान में तीखी झड़पों की भी सूचना मिली है। इसके अलावा मध्य गाजा में नेटजारिम जंक्शन के पास भी गोलीबारी हुई है। फिलिस्तीनी मीडिया ने हमले की जानकारी देते हुए बताया कि पूरे गाजा में इजरायल की ओर से शुक्रवार सुबह हवाई हमले किए हैं। गाजा पट्टी पर इन ताजा हमलों में कई फिलिस्तीनियों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं।

24 नवंबर से शुरु हुई थी डिल

बता दें कि 24 नवंबर को युद्धविराम शुरू होने के कुछ मिनट बाद इजरायल ने फिर से ये मिसाइल दागना शुरु कर दिया है। इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि हमास द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करने के बाद लड़ाई फिर से शुरू हो गई है। लड़ाई फिर से शुरू होने पर, हम इस बात पर जोर देते हैं कि इज़राइल सरकार युद्ध के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि बंधकों को रिहा करना, हमास को खत्म करना और यह सुनिश्चित करना कि गाजा फिर कभी इज़रायल के निवासियों के लिए खतरा न बने।”

7 दिन तक युद्ध विराम चला

हमास और इजरायल के बीच 7 दिन तक युद्ध विराम चला। दोनो देशों बीच मध्यस्ता बनाने के लिए  युद्धविराम को और बढ़ाने के लिए बातचीत की लेकिन वह इसमें कई देश विफल नहीं रहे। मालूम हो कि सीजफायर के दौरान दौरान हमास ने गाजा से 105 इजरायली बंधकों को रिहा किया। इजरायल की ओर से समझौते की शर्तों के तहत जेलों में बंद 240 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT