होम / Israel-Hamas War: ईरान के राजदूत का आया बड़ा बयान कहा, 'इजरायल-हमास संघर्ष में ईरान की कोई भूमिका नहीं'

Israel-Hamas War: ईरान के राजदूत का आया बड़ा बयान कहा, 'इजरायल-हमास संघर्ष में ईरान की कोई भूमिका नहीं'

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 14, 2023, 10:59 pm IST

 India News ( इंडिया न्यूज़ ) Israel-Hamas War: इजरायल-हमास संघर्ष में लगातार एक नई मोड़ ले रही है। वहीं इसी बीच चल रहे हमलों को लेकर भारत में ईरान के राजदूत इराज इलाही का एक बड़ा बयान सामने आया है। राजदूत इलाही का ने कहा कि इजरायल पर हमास के हमलों में ईरान की कोई भूमिका नहीं है। हमास एक ‘इंडीपेंडेंट प्लेयर’ है।

बता दें कि, समाचार एजेंसी एएनआई को ईमेल इंटरव्यू में राजदूत इराज इलाही ने कहा कि, ”वेस्टर्न मीडिया हाल के घटनाक्रमों के लिए ईरान के समर्थन को जिम्मेदार ठहरा रहा है और वह हमास की स्वतंत्र शक्ति को नकारने का भी प्रयास कर रहा है। आगे कहा, सच में हमास की ताकत एक निर्विवाद तथ्य है और यह एक इंडीपेंडेंट प्लेयर बना हुआ है जो, अपने दम पर घटनाओं की अगुवाई कर सकता है।”

‘ईरान बिना किसी सहायता के ऑपरेशन को अंजाम दिया’

वहीं हमास के सीनियर लीडर ने भी कहा कि, संगठन ने ईरान की किसी भी सहायता के बिना इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है। बहरहाल, ईरान हमेशा फलस्तीन के मुद्दों और फलस्तीनियों के कानूनी विरोध का समर्थन करेगा।

हाल की घटना में ईरान की कोई भूमिका नहीं- राजदूत 

भारत में रह रहे ईरानी राजदूत ने कहा, “ईरान ने हाल ही के घटनाक्रम में कोई भूमिका नहीं निभाई है। यह रंगभेदी शासन की तरफ से किए जा रहे निरंतर उत्पीड़न के खिलाफ फलस्तीनियों की अपरिहार्य और प्रत्याशित प्रतिक्रिया थी।’

उन्होंने आगे कहा कि, “पश्चिमी मीडिया यहूदी शासन की भूमिका को छुपाने के लिए इसे बाहरी कारणों, खासकर संघर्ष के प्राथमिक कारण के रूप में ईरान को जिम्मेदार ठहराने की कोशिश करता रहता है। इसके साथ ही, अमेरिका और उसके सहयोगी इन नए संघर्षों को लेकर चिंतित हैं क्योंकि, वो यहूदी शासन की कमजोरियों को बखूबी से पहचानते हैं।”

यह भी पढ़ेः- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
आम चुनाव 2024, दूसरे चरण के बाद भी कंफ्यूजन
PM Modi:अंकोला की फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से पीएम मोदी ने की मुलाकात-Indianews
Vampire Facial: खूबसूरत बनने की चाहत ने ली तीन महिलाओं की जान, फेशियल बनी मौत की वजह- indianews
दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT