होम / Israel-Hamas War: हिजबुल्ला की इजरायल को खुली चुनौती, यह कदम उठाने पर दिया तबाह करने की धमकी

Israel-Hamas War: हिजबुल्ला की इजरायल को खुली चुनौती, यह कदम उठाने पर दिया तबाह करने की धमकी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 22, 2023, 9:38 am IST
ADVERTISEMENT
Israel-Hamas War: हिजबुल्ला की इजरायल को खुली चुनौती, यह कदम उठाने पर दिया तबाह करने की धमकी

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच पिछले दिनों से लगातार संघर्ष जारी है। इस बीच लेबनान के आतंकबादी संगठन हिजबुल्ला के तरफ से अनोखा बयान सामने आया है। हिजबुल्ला के उप प्रमुख शेख नईम कासेम ने कहा कि इजरायली सेना ने गाजा में हमास के खिलाफ जमीनी लड़ाई छेड़ी तो उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। उन्होंने कहा, लेबनान हृदय से इस लड़ाई में शामिल है।

कमजोर हो रहा इजरायली सेना  

ईरान समर्थित समूह हिजबुल्ला ने कहा कि शनिवार को इजराइल के साथ सीमा पर लेबनानी समूह हिजबुल्लाह के चार लड़ाके मारे गए, जिससे सीमांत क्षेत्र में दो सप्ताह से बढ़ती हिंसा के दौरान मारे गए उसके सदस्यों की संख्या 17 हो गई है। वहीं, कासेम ने कहा, बीते दो हफ्तों से इजरायली सेना से लड़कर हम इजरायली सेना को कमजोर कर रहे हैं। इसका लाभ हमें आगे होने वाली लड़ाई में मिलेगा। इस बीच हिजबुल्ला का दावा है कि उसके लड़ाकों ने इजरायली सेना को भी जान-माल का भारी नुकसान पहुंचाया है।

यह भी पढ़ेंः- MP Election 2023: टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी नेताओं के बीच मारपीट, कांग्रेस ने ली चुटकी

युद्ध छेड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं

सुत्रों के अनुसार, इजरायल ने कहा है कि उसे युद्ध छेड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं है। वहीं, हिजबुल्ला के हमले किसी बड़े युद्ध को भड़काए बिना इजरायल की सेना को कब्जे में रखने के लिए डिजाइन किए गए थे। इस बीच इजरायल का कहना है कि बढ़ते तनाव ने क्षेत्र और उससे परे व्यापक संघर्ष के खतरे को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं, क्योंकि इजरायल गाजा में संभावित भूमि घुसपैठ की तैयारी कर रहा है

पूर्व में हुई हिजबुल्ला और इजराइल के बीच युद्ध

दरअसल, फलस्तीनी समूह हमास द्वारा सात अक्टूबर को इजराइल पर घातक हमला करने और इजराइल द्वारा गाजा पर भयंकर हवाई हमलों के साथ जवाबी कार्रवाई करने के बाद से हिजबुल्ला और इजराइल की सेना लगभग प्रतिदिन सीमा पर गोलीबारी कर रही है। 2006 में हिजबुल्ला और इजराइल के बीच युद्ध के बाद से यह इजराइली-लेबनानी सीमा पर हिंसा में सबसे ताजा गोलीबारी है।

यह भी पढ़ेंः- Nawaj Sharif: परमाणु परीक्षण को लेकर नवाज शरीफ का बड़ा खुलासा, कह दी बड़ी बात

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT