होम / Israel-Hamas War: इजरायल ने हमास को दी बड़ी चेतावनी, कहा- इस समझौते पर सहमत हों नहीं तो राफा ऑपरेशन का करें सामना-Indianews

Israel-Hamas War: इजरायल ने हमास को दी बड़ी चेतावनी, कहा- इस समझौते पर सहमत हों नहीं तो राफा ऑपरेशन का करें सामना-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 4, 2024, 8:40 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: इज़राइल ने हमास को गाजा युद्धविराम समझौते पर सहमत होने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है अन्यथा वह राफा में अपने लंबे समय से किए गए हमले के वादे के साथ आगे बढ़ेगा। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कितने लंबे समय से ये युद्ध चलता आ रहा है और इसका कोई परिणाम भी नहीं दिख रहा सिवाए दोनों देशों के तबाही के। आइए इस खबर में आपको बताते हैं पूरी जानकारी..

Nijjar Murder Case: खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर हत्या पर बड़ा अपडेट, तीन भारतीय गिरफ्तार-Indianews

इजरायल ने एक सप्ताह का दिया समय

मिस्र के अधिकारियों ने शुक्रवार को मीडिया सूत्रों को बताया कि हमास को अपनी नवीनतम चेतावनी में, इज़राइल ने फिलिस्तीनी इस्लामी समूह को गाजा युद्धविराम समझौते पर सहमत होने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है, अन्यथा वह राफा सैन्य अभियान को आगे बढ़ाएगा। मिस्र, कतर और अमेरिका के साथ मिलकर इजराइल और हमास के बीच मध्यस्थता करने और 7 अक्टूबर से जारी युद्ध को समाप्त करने के प्रयास में गाजा युद्धविराम के लिए एक समझौते पर पहुंचने के प्रयासों का नेतृत्व कर रहा है।

इन्फ्लूएंजा ए के खतरनाक स्ट्रेन का शिकार हुए Nick Jonas, वीडियो शेयर कर फैंस से मांगी माफी -Indianews

मानवता की स्थिति और बदतर होने की संभावना 

इस बीच, समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने मिस्र के सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि अमेरिकी सीआईए निदेशक विलियम बर्न्स के शहर में पहुंचने के कुछ घंटों बाद, हमास ने शुक्रवार को कहा कि वह युद्धविराम समझौते और गाजा में बंधकों की रिहाई पर चर्चा करने के लिए मिस्र की राजधानी काहिरा में एक प्रतिनिधिमंडल भेज रहा था। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और अन्य पश्चिमी अधिकारियों की लगातार चेतावनियों के बावजूद कि इससे अधिक नागरिक की मौतें होंगी और मानवीय संकट बदतर होगा, इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने राफा में सैन्य अभियान चलाने की कसम खाई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT