Israel-Hamas War: हमास को नष्ट कर देगा इजरायल? सेना को मिला ये खास हथियार

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इज़रायल हमास के बीच चल रहे यु्द्ध में कई सारी बातें सामने आ रही है। जिसके बाद इजरायली सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि, उसे गाजा में “नागरिक आबादी के बीच में” एक प्रमुख हथियार डिपो मिला है, और मिसाइलों, ग्रेनेड, ड्रोन और अन्य हथियारों को जब्त या नष्ट कर दिया है। एक बयान में कहा गया, “गाजा पट्टी में सबसे बड़े हथियार डिपो में से एक फिलिस्तीनी क्षेत्र के उत्तर में एक क्लिनिक और स्कूल के पास पाया गया।”

जानें क्या मिली डिपो में

इसके साथ ही बता दें कि, “डिपो में सैकड़ों आरपीजी मिसाइलें और विभिन्न प्रकार के लॉन्चर, दर्जनों एंटी-टैंक मिसाइलें, दर्जनों विस्फोटक उपकरण, मध्य इज़राइल को लक्षित लंबी दूरी की मिसाइलें, दर्जनों ग्रेनेड और यूएवी शामिल थे।””कुछ को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया और कुछ को आगे की जांच के लिए भेज दिया गया। हमास के 7 अक्टूबर के हमले के बाद कई हफ्तों की बमबारी के बाद इजराइल ने गाजा में एक बड़ा जमीनी अभियान शुरू किया।

क्या कहा अधिकारियों ने

जानकारी के लिए बता दें कि, इस मामलेम में इजरायली अधिकारियों ने कहा कि, हमले में 1,200 लोग मारे गए, जिनमें अधिकतर नागरिक थे, और अन्य 240 को बंधकों के रूप में गाजा में वापस ले जाया गया। हमास सरकार के मीडिया कार्यालय के नवीनतम आंकड़े में कहा गया है कि इजरायल के अभियान की शुरुआत के बाद से गाजा में 16,248 लोग मारे गए हैं, जिनमें से ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं। इसके साथ ही अधिकारी ने बुधवार को अपने एक में कहा कि, सेना ने हथियार डिपो की खोज को “गाजा पट्टी के निवासियों को मानव ढाल के रूप में हमास द्वारा निंदनीय उपयोग का अतिरिक्त सबूत”।

ये भी पढ़े

SHARE
Latest news
Related news