होम / Israel-Hamas War: इजरायली टैंक की गाजा में हुई एंट्री, आईडीएफ का बड़ा दावा

Israel-Hamas War: इजरायली टैंक की गाजा में हुई एंट्री, आईडीएफ का बड़ा दावा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 5, 2023, 6:51 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध में अभी भी कई सारी बातें सामने आ रही है। जिसके एक रिपोर्ट की माने तो दर्जनों इजरायली टैंक, बख्तरबंद कार्मिक और बुलडोजर एक विस्तारित जमीनी हमले के हिस्से के रूप में खान यूनिस के पास गाजा पट्टी के दक्षिणी हिस्से में प्रवेश कर गए। जानकारी के लिए बता दें कि, हमास के साथ टूटे हुए संघर्ष विराम के जवाब में, इजरायली सेना ने पूरे गाजा में जमीनी अभियानों के विस्तार की घोषणा की।

आईडीएफ का दावा

मिली जानकार के अनुसार बता दें कि, इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रवक्ता डैनियल हागारी ने दावा किया कि, “आईडीएफ पूरे गाजा पट्टी में हमास के गढ़ों के खिलाफ जमीनी अभियान फिर से शुरू कर रहा है और उसका विस्तार कर रहा है। इसके साथ ही हागारी ने आगे कहा कि, “हमारी नीति साफ है, हम किसी भी खतरे पर जोरदार हमला करेंगे।” . हमारे क्षेत्र के विरुद्ध खड़ा हुआ। बता दें कि, फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 7 अक्टूबर से गाजा में इज़रायली हमलों के कारण लगभग 15,200 फ़िलिस्तीनी मौतें हुई हैं।

इजरायली सेना के गिरफ्त में आएं 60 लोग

इजरायली सेना ने बेथलेहम क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करते हुए कथित तौर पर पूर्व कैदियों सहित कम से कम 60 लोगों को गिरफ्तार किया। सीएनएन के अनुसार, फिलिस्तीनी कैदी सोसायटी ने संकेत दिया कि 7 अक्टूबर से गिरफ्तारियों की कुल संख्या अब 3,540 तक पहुंच गई है। इसमें कहा गया है, “आतंकवाद विरोधी बलों ने एक आतंकवादी सेल को निशाना बनाया, जिसने कल्किल्या शहर में सैनिकों पर बार-बार गोलीबारी की थी, जिसमें दो आतंकवादियों की मौत हो गई और रविवार रात भर  कई अन्य घायल हो गए।”

फिलिस्तीन पर इजरायल का घाव

फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अनुसार, अलग से, यरूशलेम के उत्तर में कलंदिया शरणार्थी शिविर पर इजरायली सैन्य हमले के दौरान एक 32 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य घायल हो गए, जिनमें से 11 जीवित गोला बारूद से घायल हो गए। वेस्ट बैंक क्षेत्र के वीडियो इजरायली सैनिकों और युवा फिलिस्तीनियों के बीच झड़पों को दर्शाते हैं। हमास-नियंत्रित फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय, सीएनएन के अनुसार, 7 अक्टूबर के बाद से वेस्ट बैंक और पूर्वी यरूशलेम में इजरायली बलों और बसने वालों द्वारा मारे गए 256 फिलिस्तीनियों की कुल संख्या है।

ये भी पढ़े

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT