होम / Israel-Hamas War: इजरायल का गुस्सा गाजा के लिए संकट, जानें युद्ध में अब तक हमास के कितने आतंकियों की गई जान

Israel-Hamas War: इजरायल का गुस्सा गाजा के लिए संकट, जानें युद्ध में अब तक हमास के कितने आतंकियों की गई जान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 11, 2024, 1:42 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे विवाद को लेकर कई सारी बातें सामने आ रही है। वहीं इस मामले में इजरायल का गाजा को लेकर गुस्सा दिन प्रतिदिन संकट बनता हुआ जा रहा है। जिसके बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक इंटरव्यू में बताया कि, गाजा पर इजराइल के हवाई और जमीनी हमले के दौरान मारे गए फिलिस्तीनियों में कम से कम 13,000 “आतंकवादी” थे। जानकारी के लिए बता दें कि, 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल पर हमास के नेतृत्व वाले हमले के बाद इज़राइल के अभियान में पाँच महीने, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि लगभग 31,000 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव गुट को लगा बड़ा झटका, विधायक रविंद्र वायकर शिंदे गुट में शामिल

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान

वहीं इस मामले में गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने नागरिकों और हमास आतंकवादियों के बीच मरने वालों की संख्या का ब्योरा नहीं दिया है, लेकिन कहा है कि, मारे गए लोगों में 72% महिलाएं और बच्चे थे। हमास ने मारे गए आतंकवादियों के इज़रायली आंकड़ों को “फर्जी जीत” दिखाने के प्रयास के रूप में खारिज कर दिया। इसके साथ हीनेतन्याहू को यह कहते हुए पाया गया कि, दक्षिणी गाजा में राफा में इजरायल के आक्रमण का विस्तार हमास को हराने के लिए महत्वपूर्ण था।

ये भी पढ़े:- IPL 2024: KKR की टीम में हुआ बदलाव, जेसन रॉय की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

हम जीत के बहुत करीब है- नेतन्याहू

इसके साथ ही पीएम नेतन्याहू ने आगे कहा कि, “हम जीत के बहुत करीब हैं… एक बार जब हम राफा में शेष आतंकी बटालियनों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई शुरू करते हैं, तो लड़ाई के गहन चरण के समाप्त होने में केवल कुछ ही हफ्तों का समय लगता है। बिल्ड ने नेतन्याहू के हवाले से कहा कि हमास की तीन चौथाई बटालियनें नष्ट कर दी गई हैं और अब आक्रमण रोकने से ही उन्हें फिर से संगठित होने की अनुमति मिलेगी। बता दें कि, पोलिटिको और जर्मन ब्रॉडकास्टर वेल्ट टीवी के साथ संयुक्त रूप से आयोजित साक्षात्कार के अंश बिल्ड ने रविवार को रॉयटर्स को उपलब्ध कराए।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव गुट को लगा बड़ा झटका, विधायक रविंद्र वायकर शिंदे गुट में शामिल

 

 

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT