होम / IPL 2024: KKR की टीम में हुआ बदलाव, जेसन रॉय की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

IPL 2024: KKR की टीम में हुआ बदलाव, जेसन रॉय की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 10, 2024, 10:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने जेसन रॉय के प्रतिस्थापन के रूप में फिल साल्ट को अपनी टीम में शामिल किया है। जो “व्यक्तिगत कारणों” का हवाला देते हुए आईपीएल 2024 से हट गए थे। साल्ट जो नीलामी में नहीं बिके आईपीएल में वापसी करेंगे और आगामी सीज़न के लिए केकेआर का प्रतिनिधित्व करेंगे। दो बार के चैंपियन ने साल्ट को आरक्षित नीलामी मूल्य 1.5 करोड़ रुपये में हासिल किया।

जेसन रॉय की जगह साल्ट को मिली जगह

केकेआर ने आईपीएल 2024 के लिए अपनी टीम में तेजी से बदलाव किया है और जेसन रॉय के स्थान पर इंग्लिश बल्लेबाज फिल साल्ट को शामिल किया है। रॉय ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से बाहर होने का फैसला किया, जिससे साल्ट के शामिल होने का रास्ता खुल गया। इंग्लैंड का सितारा, जिसके हालिया टी20 प्रदर्शन ने उसकी विस्फोटक बल्लेबाजी क्षमता को प्रदर्शित किया, केकेआर के लिए एक सम्मोहक विकल्प के रूप में उभरा।

फिल साल्ट 

साल्ट ने दिसंबर 2023 में उनके कैरेबियन कारनामों ने उन्हें 185.95 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 331 रन बनाए। जिससे वह दो शतकों सहित उल्लेखनीय स्कोर के साथ अग्रणी रन-स्कोरर बन गए। वेस्टइंडीज में चौथे टी20I में 48 गेंदों में बनाया गया शतक इस प्रारूप में इंग्लैंड का संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक है, जो साल्ट की प्रभावशाली प्रदर्शन करने की क्षमता को उजागर करता है। 221 पारियों में 5308 रनों के शानदार टी20 रिकॉर्ड, 153.41 की उल्लेखनीय स्ट्राइक रेट और 25.89 की सराहनीय औसत के साथ, साल्ट दुनिया भर की विभिन्न टी20 लीगों से अनुभव का खजाना लाता है।

आईपीएल 2024 के लिए केकेआर टीम

नितीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज़, श्रेयस अय्यर (कप्तान) फिल साल्ट, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, केएस भरत, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, अंगकृष रघुवंशी, रमनदीप सिंह, शेरफेन रदरफोर्ड, मनीष पांडे, मुजीब उर रहमान, गस एटकिंसन, साकिब हुसैन

यह भी पढ़े: इस फिल्म की वजह से डिप्रेशन में थे Rishi Kapoor, शूटिंग के दौरान सेट पर आते थे पैनिक अटैक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

8 Chiranjeevi: पृथ्वी पर अंत तक रहेंगे जीवित ये 8 चिरंजीवी, जाने कैसे मिला उन्हें ये वरदान – Indianews
Gurugram: गुरुग्राम पुलिस ने सैक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, व्हाट्सएप के जरिए हो रहा था धंधा-Indianews
Hardeep Nijjar Killing: कनाडा में तीन भारतीय की गिरफ्तारी के बाद गुस्सा में आएं जयशंकर, जानें क्या कहा-Indianews
Parshuram Jayanti 2024: भगवान परशुराम जयंती आज, जानें उनसे जुड़े 10 रोचक तथ्य- indianews
Punjab News: पंजाब गुरुद्वारे में 19 वर्षीय युवक के साथ बेरहमी, अपवित्रीकरण के लिए पीट-पीटकर हत्या- indianews
Lord Parshuram Birth Anniversary Live: कर्ण नगरी में भगवान परशुराम जन्मोत्सव, भव्य कार्यक्रम में सांसद कार्तिकेय शर्मा करेंगे शिरकत
Nirmala Sitharaman: रोहित वेमुला मौत मामले पर सीतारमण ने राहुल गांधी को घेरा, कहा माफी मांगनी चाहिए- indianews
ADVERTISEMENT