होम / Israel Hamas War: पीएम बेंजामिन ने क्यों मांगी माफी? जानिए क्या होगा युद्ध का नया मोड़

Israel Hamas War: पीएम बेंजामिन ने क्यों मांगी माफी? जानिए क्या होगा युद्ध का नया मोड़

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 30, 2023, 5:18 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Israel Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्धा का प्रकोप अब पूरी दुनिया पर दिखने लगा है। वहीं दूसरी तरफ बात इन दोनों देशों की करें तो रोज-रोज कुछ ऐसी खबर सामने आ ही जाती है जो कि सुर्खियों में रहती है। जिसके बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के अपने एक बयान के बाद माफी मांगने की खबर से पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि, इसस पहले पीएम ने एक बयान में हमास के 7 अक्टूबर के हमले को रोकने में विफल रही सिक्योरिटी सर्विसेज को दोषी ठहराया था। जिसके बाद से उन्हें तीखी आलोचना काल शिकार करना पड़ा।

पीएम बेंजामिन ने किया पोस्ट

बयान के बाद अपना पक्ष रखते हुए पीएम नेतन्याहू ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ”मैं गलत था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मैंने जो बातें कहीं वो नहीं कही जानी चाहिए थीं और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। फ्रंटलाइन पर अपने घर के लिए लड़ रहे आईडीएफ के सभी प्रमुखों, कमांडरों और सैनिकों को पूरा समर्थन देते हैं और उनके लिए स्ट्रेंथ भेज रहे हैं।

जानिए क्या कहा था बेंजामिन

जानकारी के लिए बता दें कि, शनिवार देर रात एक पोस्ट में इजरायली पीएम ने कहा कि, हमास के जंग के इरादों के बारे में उन्हें किसी भी स्तर पर कोई चेतावनी नहीं मिली। इसके साथ ही उन्होंने जोर देकर कहा था कि, सैन्य खुफिया प्रमुख और शिन बेट के प्रमुख समेत सभी सुरक्षा सेवाओं की राय थी कि हमास हतोत्साहित था और और समझौता करना चाहता था। बता दें कि, 28 अक्टूबर की शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेतन्याहू से बार-बार पूछा गया कि, क्या वह विफलता की जिम्मेदारी लेते हैं, जिस पर इजरायली पीएम ने यह कहते हुए सवाल टाल दिया कि युद्ध के बाद मामले की गहन जांच होगी और सभी को जवाब देना होगा, जिनमें वह भी शामिल हैं।

इतने लोगों की गई जान

इन सबके बीच एक चौकाने वाला आकड़ा जारी हुआ है जिसमें बताया गया है कि, इस युद्ध में अबतक लगभग 9 हजार लोगों की जान चली गई है। जिसके बारे में आईडीएफ ने बताया कि, उसने पिछले दिनों आतंकी संगठन से जुड़े करीब 450 ठिकानों पर हमला किया. हमास की ओर से संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के दावे के मुताबिक, जंग में इजरायल के हमलों के चलत अब तक आठ हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं। वहीं, हमास के हमलों में इजरायल में 1400 से ज्यादा लोगों की जानें गई हैं। बता दें कि, हमास ने अब भी इजरायल के 200 से ज्यादा लोगों को बंधन बना रखा है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT