होम / Israel Hamas War: एक बार फिर दिखा पीएम नेतन्याहू अंदाज , युद्ध को लेकर कही ये बड़ी बात

Israel Hamas War: एक बार फिर दिखा पीएम नेतन्याहू अंदाज , युद्ध को लेकर कही ये बड़ी बात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 13, 2023, 6:07 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Israel Hamas War: इजरायल- हमास का युद्ध दिन प्रतिदिन भयानक रुप लेता जा रहा है। लेकिन इसी बीच इजारायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के साथ चल रहे जंग के बीच सीजफायर की मांग को सिरे से खारिज कर दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि, जब तक हमास बंधकों को रिहा नहीं करता है तब तक सीजफायर का सवाल ही नहीं उठता है। लेकिन उन्होंने जंग को थोड़े समय तक रोकने की बात पर अपनी सहमति जताई है। अमेरिकी न्यूज चैनल एबीसी को दिए एक इंटरव्यू में नेतन्याहू ने कहा है कि, मानवीय वजहों को देखते हुए जंग को थोड़ी देर के लिए रोका जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, “हम पहले भी जंग को कुछ देर के लिए रोक चुके हैं। एक या दो घंटे तक जंग रोका जा सकता है ताकि मानवीय मदद भेजी जा सके।”

नेतन्याहू ने एक पोस्ट मांगी माफी

बता दे कि, 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास की तरफ से किए हमले को लेकर इजरायली पीएम से इंटरव्यू में सवाल किए गए। इसमे उनसे पूछा गया कि, क्या वे हमले को सरकार और खुफिया विभाग की नाकामी मानते हैं? नेतन्याहू ने कहा, “सरकार की जिम्मेदारी है लोगों की रक्षा करना और जाहिर है कि, हमने वह जिम्मेदारी पूरी नहीं की है।”हमास की तरफ से इजरायल पर किए गए हमलों के बाद 1400 से ज्यादा इजरायली नागरिकों की मौत हो गई थी। इसमे इजरायली पीएम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने हमास के हमलों के लिए अपनी सेना व सुरक्षा प्रमुखों को दोषी ठहराया था। हालांकि फिर बाद में आलोचना के बाद इसे हटा लिया गया था। नेतन्याहू ने एक पोस्ट में इसके लिए माफी मांगी।

तरस रहे लोग

इजरायल और हमास के बीच जंग में हालात बहुत ही खराब हो गए हैं। अब तक दोनों पक्षों की तरफ से 11 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। जंग के बीच लोग पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए अतंरराष्ट्रीय संगठनों की तरफ नजर बनाए हुए हैं। संयुक्त राष्ट्र के अंतरराष्ट्रीय श्रम एजेंसी ने एक आंकड़े में बताया है कि, जंग की वजह से गाजा में 60 फीसदी नौकरियां छीन ली गई हैं।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Crying Benefits: सिर्फ हंसना नहीं रोना भी सेहत के लिए फायदेमंद, जानें क्यों
Rakhi Sawant: राखी के बयान ने फिर मचाया बवाल, कहा कंगना रनौत के खिलाफ मैं निश्चित रूप से जीतूंगी-Indianews
Chardham Yatra 2024: चारधाम यात्रा में सबसे पहले कौन से धाम जाना होगा फलदायक, यहां जानिए सही क्रम और पौराणिक मान्यता
IPL 2024: हार्दिक पंड्या को लगा बड़ा झटका, BCCI ने MI के कप्तान पर लगाया भारी जुर्माना-Indianews
Prajwal Revanna Case: सेक्स टेप कांड आरोपों पर प्रज्वल रेवन्ना का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा-Indianews
Anushka Sharma ने अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी की शेयर, महीनों तक बेबी बंप छुपाने का किया खुलासा -Indianews
ग्लोबल वार्मिंग का इंडोनेशिया ने निकाला जबरदस्त तोड़, कुछ महीने बाद दुनिया देगी मिसाल
ADVERTISEMENT