होम / Hezbollah की अब उल्टी गिनती शुरू! Israel ने बनाया घर में घुसकर मारने का प्लान, लेबनान बॉर्डर पर तैनात किए सैकड़ों टैंक

Hezbollah की अब उल्टी गिनती शुरू! Israel ने बनाया घर में घुसकर मारने का प्लान, लेबनान बॉर्डर पर तैनात किए सैकड़ों टैंक

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 29, 2024, 11:22 am IST
Hezbollah की अब उल्टी गिनती शुरू! Israel ने बनाया घर में घुसकर मारने का प्लान, लेबनान बॉर्डर पर तैनात किए सैकड़ों टैंक

Israel Hezbollah War: इजराइल हिजबुल्लाह युद्ध

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hezbollah War: इजराइल ने हिजबुल्लाह के खिलाफ बड़ी तैयारी की है। इजराइल ने लेबनान की सीमा पर सैकड़ों टैंक तैनात किए हैं। इजराइल जमीनी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। माना जा रहा है कि इजराइली सैनिक लेबनान में घुसकर हिजबुल्लाह को खत्म करने के लिए अभियान चलाएंगे।

12 घंटों में कई हिजबुल्लाह आतंकवादी ठिकानों पर हमला

इज़रायली सेना ने रविवार की सुबह घोषणा की कि उसने पिछले बारह घंटों में लेबनान में दर्जनों हिज़्बुल्लाह “आतंकवादी” ठिकानों पर हमला किया है, जिसमें इजरायल को निशाना बनाने वाले लॉन्चर भी शामिल हैं। इज़रायल ने लेबनान की सीमा पर सैकड़ों हथियार तैनात किए हैं।

रूस का यूक्रेन की हॉस्पिटल पर आत्मघाती ड्रोन हमला, पुतिन के इस मास्टर प्लान से ज़ेलेंस्की का होगा काम तमाम?

ये खतरनाक आतंकवादी बना Hezbollah का चीफ, किया है कई बड़े काम, नाम सुन ही कांप जाती है कई देशों की आर्मी

UN पहुंचा ईरान

इस बीच, ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने कहा कि हिजबुल्लाह कमांडरों को मारने से समूह को घुटने नहीं टेकने पड़ेंगे और उन्होंने सार्वजनिक शोक की घोषणा की। इजरायली कार्रवाइयों पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाने का ईरान ने आह्वान किया। साथ ही अपने राजनयिक प्रतिष्ठानों और प्रतिनिधियों पर हमला करने पर चेतावनी भी दी है।

नेपाल में बारिश ने मचाई तबाही, भीषण बाढ़ से 59 लोगों की मौत, 44 लापता, जानें अब क्या हैं हालात?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT