होम / इजरायल रच रहा अमेरिकी चुनाव के नतीजे बदलने की साजिश, ईरान-लेबनान जंग पर बाइडेन ने क्यों कही ऐसी बात?

इजरायल रच रहा अमेरिकी चुनाव के नतीजे बदलने की साजिश, ईरान-लेबनान जंग पर बाइडेन ने क्यों कही ऐसी बात?

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 5, 2024, 4:53 pm IST
ADVERTISEMENT
इजरायल रच रहा अमेरिकी चुनाव के नतीजे बदलने की साजिश, ईरान-लेबनान जंग पर बाइडेन ने क्यों कही ऐसी बात?

Israel-Iran war: इजरायल-ईरान युद्ध

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Iran war: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि क्या इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 5 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश करने के लिए मध्य पूर्व शांति समझौते को रोक रहे हैं। उनकी यह टिप्पणी इजरायल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच आई है। नेतन्याहू को उनके उपनाम से संबोधित करते हुए, बिडेन ने दावा किया कि दुनिया में किसी भी अन्य देश ने अमेरिका से अधिक इजरायल की मदद नहीं की है। हालांकि, उन्होंने इस बात पर संदेह व्यक्त किया कि क्या यहूदी पीएम चुनावों के नतीजों को प्रभावित करने के लिए शांति समझौते को रोकने की कोशिश कर रहे हैं।

बिडेन ने कहा, “किसी भी प्रशासन ने इजरायल की मुझसे अधिक मदद नहीं की है। किसी ने नहीं। किसी ने नहीं। किसी ने नहीं। और मुझे लगता है कि बीबी को यह याद रखना चाहिए। और क्या वह चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, मुझे नहीं पता, लेकिन मैं इस पर भरोसा नहीं कर रहा हूं।”

बिडेन करेंगे इजरायल की मदद

बिडेन ने कहा था कि मध्य पूर्व में “पूरी तरह से युद्ध” की संभावना नहीं है और इसे टाला जाना चाहिए, जब उनसे तनाव बढ़ने की संभावना के बारे में पूछा गया था, जो एक पूर्ण युद्ध में परिणत हो सकता है। हालांकि, उन्होंने इजरायल के प्रति अमेरिका की निष्ठा को दोहराया और कहा, “हमने पहले ही इजरायल की मदद की है। हम इजरायल की रक्षा करने जा रहे हैं। पिछले हफ्ते ही, अमेरिका, फ्रांस और अन्य सहयोगियों ने संयुक्त रूप से तत्काल 21-दिवसीय इजरायल-हिजबुल्लाह युद्ध विराम का आह्वान किया था। नेतन्याहू ने इसे अस्वीकार कर दिया, संयुक्त राष्ट्र महासभा के लिए एकत्र नेताओं से कहा कि इजरायल “जब तक हमारे सभी उद्देश्य पूरे नहीं हो जाते, तब तक हिजबुल्लाह को नीचा दिखाना जारी रखेगा।

लेबनान ने ओऐसा क्या किया की कांप गया ये लाकलवर मुस्लिम देश, डर के मारे अपने ही नागरीकों के साथ करेगा ये काम!

ईरान ने इजरायल पर 200 मिसाइलें दागी

जो बिडेन ने यह भी कहा था कि अगर वे इजरायल की जगह होते तो ईरानी तेल क्षेत्रों पर हमला करने के अलावा अन्य विकल्पों पर विचार करते, उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि इजरायल ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि ईरान को कैसे जवाब दिया जाए। लेबनान में यहूदी राष्ट्र द्वारा लगातार हवाई हमलों के बाद ईरान ने इजरायल पर लगभग 200 मिसाइलें दागी थीं, जिसके कारण हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की भी मौत हो गई थी। इजरायल द्वारा ईरान के तेल क्षेत्रों पर हमला करने पर विचार करने की रिपोर्ट सामने आने के बाद उन्होंने कहा, “इजरायलियों ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वे हमला करने के मामले में क्या करने जा रहे हैं। अगर मैं उनकी जगह होता, तो मैं तेल क्षेत्रों पर हमला करने के अलावा अन्य विकल्पों के बारे में सोचता।”

टॉयलेट गए और कुछ देर बाद बाहर आए नेतन्याहू, जानिए बाथरूम से ऐसी क्या चीज निकली, जिससे ब्रिटेन में मच गया बवाल?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT