होम / Israel-Hamas War: पीएम नेतन्याहू ने लिया बाइबल का नाम, किया ये ऐलान

Israel-Hamas War: पीएम नेतन्याहू ने लिया बाइबल का नाम, किया ये ऐलान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 31, 2023, 11:07 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: इजराइल-हमास के बीच 25 दिनों से खूनी जंग जारी है। इसी बीच इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने ऐलान कर दिया है कि हमास से जंग किसी भी कीमत पर नहीं थमेगी। पीएम नेतन्याहू ने कहा कि हम सीज़फायर नहीं होने देंगे, बल्कि आतंक के खिलाफ जंग जारी रखेंगे। बता दें, इजराइल हमास के बीच जारी जंग में अब तक लगभग 9 हजार लोग मारे जा चुके हैं।

जंग के थमने के बजाय भयंकर रूप लिया

आपको बता दें, 7 अक्टूबर को शुरू हुई इजराइल और हमास के बीच खूनी जंग का आज 25वां दिन है। लोग दिन पर दिन मर रहे हैं। शहर मलबों में बदल रहे हैं, लेकिन जंग के थमने के बजाय और भयंकर रूप ले रहा है। इसे लेकर दुनिया के कई देशों में युद्धविराम की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर चुके हैं, लेकिन इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बिल्कुल युद्धविराम के पक्ष में नहीं हैं, बल्कि उन्होंने जंग को तेज करने की हुंकार भर ली है। वहीं पीएम नेतन्याहू ने बयान जारी कर कहा है कि ये जंग का वक्त है, युद्धविराम की कोई संभावना ही नहीं है।

युद्धविराम की पक्ष में नहीं नेतन्याहू

युद्धविराम की पुष्टि को लेकर पीएम नेतन्याहू ने एक्स (पहले ट्विटर) पर बयान जारी कर ईसाइयों के पवित्र ग्रंथ बाइबल का जिक्र करते हुए कहा कि बाइबल में लिखा है कि जंग और शांति का एक वक्त होता है। इसलिए अभी जंग का वक्त है हम सीज़फायर कतई नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि यह जंग इजराइल के तरफ से शुरू नहीं हुई थी। हम कभी जंग नहीं चाहते थे। लेकिन अब करो या मरो वाली इस जंग का दूसरा चरण शुरू हो गया है।

इजरायली प्रतिनिधि मंडल बातचीत के लिए पहुंचा कतर

दरअसल, पीएम नेतन्याहू ने हमास की ओर से इजराइल के नागरिकों को बंधक बनाए जाने को लेकर भी बहुत बातें की। उन्होंने कहा कि अपने नागरिकों की रिहाई के लिए इजरायल सब कुछ करेगा। हमास का मकसद इजराइल को बर्बाद करने का है। हमास की अल कसाम ब्रिगेड ने बंधकों का वीडियो जारी किया है। इसे लेकर इजरायली प्रतिनिधि मंडल बातचीत के लिए कतर पहुंचा है।

ये भी पढ़े-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT