होम / Israel Strikes Iran Embassy: सीरिया में ईरानी दूतावास पर इजरायली हमला, सैन्य सलाहकार समेत कई लोगों की मौत

Israel Strikes Iran Embassy: सीरिया में ईरानी दूतावास पर इजरायली हमला, सैन्य सलाहकार समेत कई लोगों की मौत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 2, 2024, 11:02 am IST
ADVERTISEMENT
Israel Strikes Iran Embassy: सीरिया में ईरानी दूतावास पर इजरायली हमला, सैन्य सलाहकार समेत कई लोगों की मौत

सीरिया में ईरानी दूतावास पर इजरायली हमला

India News(इंडिया न्यूज),Israel Strikes Iran Embassy: इजराइल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी दूतावास परिसर में बनी एक अहम इमारत पर हवाई हमला किया। इस हमले में इमारत पूरी तरह से नष्ट हो गई है।

ईरान के सैन्य सलाहकार की हत्या

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में ईरान के सैन्य सलाहकार जनरल मुहम्मद अली रेजा ज़ाहेदी समेत 11 लोग मारे गए। इसके अलावा कई लोग घायल भी हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Lok Sabha Election: भारत में होने वाले चुनाव का बुखार अमेरिका पर चढ़ा, भारतीय अमेरिकियों ने 20 शहरों में निकाली कार रैली

इजराइल ने चुप्पी साध ली

सीरियाई और ईरानी अधिकारियों ने कहा कि इजरायली हवाई हमलों ने दमिश्क में ईरान के वाणिज्य दूतावास को नष्ट कर दिया। हालांकि, इजराइल ने अभी तक इस हवाई हमले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस बीच, ईरानी अधिकारियों ने इजराइल को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

हमले में 11 लोगों की मौत हो गई

ब्रिटेन स्थित युद्ध निगरानीकर्ता सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि हमले में ईरान गार्ड के सदस्यों सहित 11 लोग मारे गए। उन्होंने कहा कि इजरायली मिसाइलों ने ईरानी दूतावास की इमारत को नष्ट कर दिया है।

इस देशों के सैनिक मारे गए

रामी अब्देल रहमान ने एएफपी समाचार एजेंसी को बताया कि मृतकों में आठ ईरानी, दो सीरियाई और एक लेबनानी लड़ाका शामिल है। उन्होंने कहा कि वे सभी लड़ाके थे, उनमें से कोई भी नागरिक नहीं था। सीरिया में ईरान के राजदूत हुसैन अकबरी ने कहा कि मरने वालों की संख्या कम है। उन्होंने ईरानी सरकारी टीवी को बताया कि हमले में कम से कम पांच लोग मारे गए। यह हवाई हमला F-35 लड़ाकू विमानों से किया गया।

Netanyahu Hernia Surgery: हमास के साथ संघर्ष के बीच PM नेतन्याहू की हार्निया की सफल सर्जरी, डॉक्टरों ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT