होम / इन मुस्लिम देशों को तबाह करके ही दम लेगा इजरायल, नेतन्याहू के दहाड़ से कांपे कई देश, किसी भी वक्त हो सकता है…

इन मुस्लिम देशों को तबाह करके ही दम लेगा इजरायल, नेतन्याहू के दहाड़ से कांपे कई देश, किसी भी वक्त हो सकता है…

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 26, 2024, 5:47 pm IST

Israel–Hezbollah Conflict

India News (इंडिया न्यूज़),Israel–Hezbollah conflict:इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध विराम के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि युद्ध विराम से जुड़ी खबरें झूठी हैं, यह अमेरिका-फ्रांस का प्रस्ताव था जिस पर प्रधानमंत्री ने कोई प्रतिक्रिया भी नहीं दी है। इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि पीएम नेतन्याहू ने इजरायली सेना को पूरी ताकत से आगे बढ़ने को कहा है, साथ ही आईडीएफ को उनके सामने पेश की गई योजना के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। आशंका है कि इजरायली सेना जल्द ही लेबनान में जमीनी हमला कर सकती है।

21 दिन के युद्ध विराम की अपील

दरअसल, अमेरिका-फ्रांस ने इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच युद्ध को रोकने के लिए बुधवार को तत्काल 21 दिन के युद्ध विराम की अपील की थी। ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, सऊदी अरब, यूएई, कतर समेत कई यूरोपीय देशों ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया था। लेकिन इजरायल ने साफ कर दिया है कि वह हिजबुल्लाह के खिलाफ हमले जारी रखेगा। इस प्रस्ताव को लेकर हिजबुल्लाह की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

72 लोगों की मौत

दूसरी ओर, बुधवार को इजराइली हमले में लेबनान में 72 लोगों की मौत हो गई, 23 सितंबर से अब तक भारी बमबारी में 620 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजराइल के हाइफा में इजराइली सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने का दावा किया है। हालांकि, इजराइली सेना ने हिजबुल्लाह के दावों की पुष्टि नहीं की है, इससे पहले आईडीएफ ने कहा था कि हिजबुल्लाह की ओर से 45 रॉकेट दागे गए।

दुनिया भर के देश सतर्क

लेबनान में इजराइली सेना की ओर से जमीनी हमले की आशंका के चलते दुनिया भर के देश सतर्क हो गए हैं। भारत ने पहले ही अपने नागरिकों से लेबनान की यात्रा न करने और तुरंत लेबनान से वापस लौटने को कहा है। चीन ने भी अपने नागरिकों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर उन्हें लेबनान की यात्रा न करने की सलाह दी है। दूसरी ओर, तुर्की लेबनान से अपने नागरिकों को वापस लाने की तैयारी कर रहा है। तुर्की के रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि लेबनान से नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए प्रारंभिक योजना तैयार की जा रही है।

Pakistan पीएम ने की बेशर्मी की हदें पार…,मनाई भीख मांगने की सिलवर जुबली, पाक सेना की दुनिया भर में हुई थू-थू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT