होम / इजरायली सैनिकों का दिखा अमानवीय चेहरा, फिलिस्तीनियों के शवों के साथ किया ये घिनौना काम

इजरायली सैनिकों का दिखा अमानवीय चेहरा, फिलिस्तीनियों के शवों के साथ किया ये घिनौना काम

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 22, 2024, 5:58 am IST

West Bank Viral Video ( इजरायली सैनिकों का घिनौना काम)

India News (इंडिया न्यूज), West Bank Viral Video: वेस्ट बैंक के कबातिया शहर में इजराइली सैनिकों द्वारा तीन शवों को इमारत से फेंकने का एक वीडियो सामने आया है, जो एक पत्रकार द्वारा साझा किया गया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सैनिक शवों को पैरों से धकेलते हुए नजर आ रहे हैं। इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF) ने इस कृत्य को अपने मूल्यों के खिलाफ बताया है और कहा है कि वे इसकी गंभीरता को समझते हैं। इसके अलावा उन्होंने जांच की भी घोषणा की है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग खूब भड़क रहे हैं।

क्या है पूरा मामला? 

गुरुवार को इजराइली सेना ने कबातिया में एक ऑपरेशन के दौरान चार आतंकवादियों को मारने का दावा किया था। हालांकि शवों की पहचान अभी तक नहीं हुई है। इस घटना के बाद फिलिस्तीनी अधिकार संगठन अल-हक के डायरेक्टर शवान जबारिन ने कहा कि ऐसा व्यवहार क्रूरता का प्रतीक है और उन्होंने संदेह जताया कि इजराइली सैनिकों को इस मामले में कोई गंभीर सजा मिलेगी। लेकिन इस मामले में उन सैन्य कर्मियों पर कार्रवाई होगी। इसका अंदाजा कम ही लग रहा है। कार्रवाई होगी या नहीं ये तो आने वाले वक्त में पता चलेगा। 

इंस्टाग्राम पर रील देखकर लापता मां की मिली जानकारी, फिर हुआ कुछ ऐसा…

क्या कहता है अंतराष्ट्रीय कानून? 

अंतर्राष्ट्रीय कानून के अनुसार युद्ध में किसी भी मृतक का अपमान करना गलत माना जाता है। यदि वीडियो सही साबित होता है, तो यह अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन होगा। इससे पहले भी इजराइली सैनिकों पर आरोप लग चुका है कि वे शवों को युद्ध स्थलों पर छोड़ देते हैं या अपने साथ इजराइल ले जाते हैं। इससे पहले एक अन्य घटना में जून में वेस्ट बैंक के जेनिन में एक घायल फिलिस्तीनी को इजराइली सेना की जीप के आगे बांधकर घुमाने का वीडियो भी वायरल हुआ था। ऐसे कई मामले हैं, जिनमें इजराइली सैनिकों पर फिलिस्तीनियों के प्रति अपमानजनक व्यवहार करने के आरोप लगे हैं। हालांकि इजराइली सेना ने जांच का आश्वासन दिया है। 

पंजाब में बड़े ड्रग्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, पाकिस्तान से हो रही थी तस्करी, पुलिस की शुरूआती जांच में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव खत्म होते ही कर्फ्यू घोषित, जानें वोटों की गिनती के दौरान क्यों लिया ये फैसला?
58 मर्दों के साथ फिजिकल रिलेशन, जानिए चीन की ब्यूटीफुल गवर्नर सलाखों के पीछे कैसे पहुंची?
Condom Side Effects: क्या आप भी करते हैं कंडोम का इस्तेमाल? हो जाएं सावधान, वरना अब उठाना पड़ेगा ये नुकसान!
रूस-यूक्रेन युद्ध में भारत के हस्तक्षेप से चिढ़ा अमेरिका, PM मोदी की मौजूदगी में खालिस्तान समर्थकों के लिए उठाया ये कदम!
इजरायली सैनिकों का दिखा अमानवीय चेहरा, फिलिस्तीनियों के शवों के साथ किया ये घिनौना काम
इंस्टाग्राम पर रील देखकर लापता मां की मिली जानकारी, फिर हुआ कुछ ऐसा…
आखिर कब अपनी हरकतों से बाज आएगा पाकिस्तान? भारत की इस बेशकीमती चीज को अपना बताकर दुनिया के बाजारों में बेचने पर मिला मुंहतोड़ जवाब
ADVERTISEMENT