होम / Japan Aircraft Crash: जापान में एक रनवे पर टकराया दो विमान, एक हफ्ते में दूसरी घटना

Japan Aircraft Crash: जापान में एक रनवे पर टकराया दो विमान, एक हफ्ते में दूसरी घटना

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 16, 2024, 6:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Japan Aircraft Crash: जापान में एक रनवे पर दो विमान टकरा गए। यह कुछ हफ्तों के भीतर देश में दूसरी हवाईअड्डा दुर्घटना है। कोरियाई एयर के एक अधिकारी ने कहा कि कोरियाई एयर लाइन्स के एक विमान ने मंगलवार को जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोस हवाई अड्डे पर कैथे पैसिफिक एयरवेज के एक विमान को टक्कर मार दी।

कैसे घटी घटना 

इस घटना में किसी के भी घायल होने की ख़बर नहीं है। मिल रही जानकारी के मुताबिक यह घटना कोरियाई एयर की उड़ान KE766 के साथ हुआ।ये फ्लाइट जापान के होक्काइडो में न्यू चिटोस हवाई अड्डे से दक्षिण कोरिया के सियोल इंचियोन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने जा रही थी।

बर्फ की वजह से वाहन फिसला

मिल रही जानकारी के मुताबिक यह घटना तब घटी जब डी-आइसिंग ऑपरेशन पूरा करने के बाद ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी का ट्रैक्टर खींच रहा था। इसी बीच जमीन पर बर्फ की वजह से वाहन फिसल गया। जिसके बाद विमान का बायां पंख वहां खड़े कैथे पैसिफिक की उड़ान सीएक्स583 से टकरा गया। यह घटना तब घटी जब कोरियन विमान उड़ान भरने को तैयार था। बता दें कि पिछले हफ्ते 2 जनवरी को जापान के हानेडा एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस का विमान और एक तटरक्षक विमान आपस में टकरा गए थें। जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT