होम / Japan Earthquake: चीनी टीवी होस्ट ने भूकंप प्रभावित जापान का उड़ाया मजाक, कही ये बात

Japan Earthquake: चीनी टीवी होस्ट ने भूकंप प्रभावित जापान का उड़ाया मजाक, कही ये बात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 3, 2024, 11:41 pm IST
ADVERTISEMENT
Japan Earthquake: चीनी टीवी होस्ट ने भूकंप प्रभावित जापान का उड़ाया मजाक, कही ये बात

Japan Earthquake

India News(इंडिया न्यूज),Japan Earthquake: जापान में आए भूकंप के कारण जबरदस्त तबाही मची है और कही ना कही इस कारण पूरी दुनिया जापान के लिए एक सहानभूती और हरसंभव मदद करने का प्रयास कर रही है। लेकिन इन सबके बीच चीन की एक अजीबोगरीब हरकत सामने आ रही है जहां चीन के एक टीवी होस्ट ने जापान में आए इस आपदा का मजाक बनाया है। हलाकि इस हरकत के बाद उस टीवी होस्ट को निलंबित कर दिया गया है।

वीडियो पोस्ट कर बनाया मजाक

जानकारी के लिए बता दें कि, चीन के क्षेत्रीय हैनान ब्रॉडकास्टिंग ग्रुप के एक एंकर, जिओ चेंगहाओ ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसका शीर्षक था, “एक आगमन हुआ? देश में भूकंप आने के बाद जापान में 7.4 तीव्रता का भूकंप आया। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में उन्होंने कहा, यह आश्चर्य की बात है कि 2024 के पहले दिन जापान में इतना शक्तिशाली भूकंप आया। इसके साथ ही जिओ ने कहा कि,”साल के पहले दिन इतने बड़े पैमाने पर होने वाली प्राकृतिक आपदा के साथ, मुझे डर है कि जापान पूरे 2024 तक काले बादलों से घिरा रहेगा। शायद जापान को कुछ काम कम करने चाहिए, और परमाणु ऊर्जा का निर्वहन नहीं करना चाहिए।”

पद से किया निलंबित

इस बयान के बाद ब्रॉडकास्टर ने एक बयान में कहा कि, जिओ चेंगहाओ की “अनुचित टिप्पणियों” के कारण कंपनी को उन्हें निलंबित करना पड़ा। जिओ चेंगहाओ ने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी नहीं मांगी है। बताया गया है कि इजराइल-गाजा युद्ध को लेकर चीनी सोशल मीडिया पर नफरत भरे भाषण भी सामने आए हैं, जिससे ऑनलाइन यहूदी विरोधी विचारों में वृद्धि हुई है।

चीनी पीएम ने व्यक्त की संवेदना

इसके साथ ही बता दें कि, चीनी प्रधानमंत्री ली कियांग ने बीजिंग की ओर से जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के प्रति संवेदना व्यक्त की। इसके साथ ही खबर सामने आ रही है कि, किशिदा को फोन पर उन्होंने कहा, “चीन जापान के भूकंप राहत प्रयासों में आवश्यक सहायता प्रदान करने को तैयार है।” नोटो प्रायद्वीप और आसपास के इलाकों में आए 7.5 तीव्रता के भीषण भूकंप में कम से कम 64 लोग मारे गए थे। मध्य जापान में भूकंप के कारण इशिकावा प्रान्त के वाजिमा शहर में संरचनात्मक क्षति और आग लग गई। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने संभावित भूस्खलन की चेतावनी दी है क्योंकि प्रान्त के आपदाग्रस्त क्षेत्रों में पूरे सप्ताह रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT