होम / Japan:जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा पर हुआ जानलेवा हमला, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा…..

Japan:जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा पर हुआ जानलेवा हमला, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा…..

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 15, 2023, 4:35 pm IST

इंडिया न्यूज़: जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा पर जानलेवा हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार वाकायामा शहर में भाषण के दौरान उन पर एक व्यक्ति ने पाइप बम फेंक दिया था। हालांकि, जब तक यह बम फटने से पहले किशिदा को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जहां किशिदा का भाषण होना था, वहां से उन्हें बाहर निकाले जाने के ठीक बाद एक बड़ा धमाका सुना गया। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पीएम किशिदा का भाषण सुनने आए लोगों को इस घटना के बाद इधर-उधर भागते देखा जा सकता है।  बता दे घटना में पीएम किशिदा को कोई चोट नहीं आई है। बता दे फूमियो किशिदा एक कार्यक्रम में अपनी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में भाषण देने आए थे।

भारत हिंसा से जुड़ी सभी घटनाओं की निंदा करता है-मोदी

इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज ही जापान के वाकायामा में एक हिंसक घटना के बारे में पता चला, जिसमें मेरे मित्र प्रधानमंत्री फूमियो किशिदा भी मौजूद थे। राहत की बात है कि वे सुरक्षित हैं। उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थनाएं। भारत हिंसा से जुड़ी सभी घटनाओं की निंदा करता है।

शिंजो आबे बंदूक से हुआ था हमला

बता दे इससे पहले जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या इसी तरह से हुई थी। शिंजो आबे पर एक व्यक्ति ने घर में बनाई गई बंदूक से हमला कर दिया था। पूर्व पीएम की इस घटना में मौत हो गई थी।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT