होम / Joe Biden: 'राष्ट्रपति बनने के योग्य हैं', जो बाइडेन का कमला हैरिस को लेकर बड़ा दावा -IndiaNews

Joe Biden: 'राष्ट्रपति बनने के योग्य हैं', जो बाइडेन का कमला हैरिस को लेकर बड़ा दावा -IndiaNews

Raunak Pandey • LAST UPDATED : July 13, 2024, 3:52 am IST
ADVERTISEMENT
Joe Biden: 'राष्ट्रपति बनने के योग्य हैं', जो बाइडेन का कमला हैरिस को लेकर बड़ा दावा -IndiaNews

Joe Biden

India News (इंडिया न्यूज), Joe Biden:अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने गुरुवार (11 जुलाई) को कहा कि उनकी डिप्टी, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, देश का नेतृत्व करने के लिए योग्य हैं। गुरुवार को यहां एक हाई-स्टेक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिडेन ने कहा कि शुरू से ही, मैंने इस बारे में कोई संदेह नहीं किया। वह राष्ट्रपति बनने के योग्य हैं। इसलिए मैंने उन्हें चुना। जब उनसे इसके कारणों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि सबसे पहले, जिस तरह से उन्होंने महिलाओं के शरीर की स्वतंत्रता के मुद्दे को संभाला है। उनके शरीर पर नियंत्रण रखने के लिए और दूसरा, बोर्ड में लगभग किसी भी मुद्दे को संभालने की उनकी क्षमता। बिडेन ने आगे कहा कि यह एक बेहतरीन अभियोक्ता था। वह एक प्रथम श्रेणी की व्यक्ति थीं और सीनेट में, वह वास्तव में अच्छी थीं।

कमला हैरिस को लेकर बड़ा दावा

बता दें कि, 59 वर्षीय हैरिस 2020 में अमेरिकी उपराष्ट्रपति के रूप में चुनी जाने वाली पहली महिला, पहली अश्वेत अमेरिकी और पहली दक्षिण एशियाई अमेरिकी हैं। हैरिस पर बिडेन की टिप्पणी 81 वर्षीय हैरिस के नवंबर में व्हाइट हाउस की दौड़ से हटने के लिए बढ़ती मांगों के बीच आई है। क्योंकि वह पिछले महीने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के साथ एक टीवी बहस में लड़खड़ा गई थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति ने गलती से कमला हैरिस को पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के रूप में संदर्भित किया। उन्होंने कहा कि मैं ट्रम्प को उपराष्ट्रपति के रूप में नहीं चुनता, क्या मुझे लगता है कि वह राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं।

SC Slams Delhi LG: ‘उन्हें लगता है कि वे ही अदालत…’, दिल्ली के उपराज्यपाल को सुप्रीम कोर्ट ने पेड़ों की कटाई पर लगाई फटकार -IndiaNews

कौन बनेगा अमेरिका का किंग?

बिडेन ने कहा कि तथ्य यह है कि विचार यह है कि मुझे लगता है कि मैं राष्ट्रपति पद के लिए सबसे योग्य व्यक्ति हूं। मैंने उन्हें एक बार हराया और मैं उन्हें फिर से हराऊंगा। उन्होंने आगे कहा यह विचार कि सीनेटर और कांग्रेसी टिकट के बारे में चिंता करते हुए कार्यालय के लिए दौड़ रहे हैं, असामान्य नहीं है। और मैं यह भी जोड़ सकता हूं कि कम से कम पांच राष्ट्रपति चुनाव लड़ रहे थे या मौजूदा राष्ट्रपति थे जिनके पास बाद में अभियान में अब मेरे मुकाबले कम संख्या थी,। डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार बिडेन ने कहा कि स अभियान में अभी लंबा सफर तय करना है और इसलिए मैं आगे बढ़ता रहूंगा।

Karni Sena: करणी सेना के गुटों के बीच बढ़ा विवाद, जयपुर में हुई गोलीबारी -IndiaNews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT