होम / Donald Trump: ट्रम्प के खिलाफ फैसला सुनाने वाले न्यायाधीशों को मिली धमकी, एफबीआई ने उठाया यह कदम

Donald Trump: ट्रम्प के खिलाफ फैसला सुनाने वाले न्यायाधीशों को मिली धमकी, एफबीआई ने उठाया यह कदम

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 22, 2023, 5:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Donald Trump: एफबीआई ने कोलोराडो सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों के खिलाफ हिंसक धमकियों में वृद्धि पर कार्रवाई की, जिन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में फैसला सुनाया था कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को 2024 के प्राथमिक मतदान में उपस्थित होने के लिए अयोग्य ठहराया गया था।

एफबीआई ने उठाया यह कदम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, “एफबीआई स्थिति से अवगत है और स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ काम कर रही है। एजेंसी ने कहा कि हम किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा किए गए किसी भी खतरे या हिंसा के इस्तेमाल की सख्ती से जांच करेंगे, जो प्रेरणा की परवाह किए बिना अपने कार्यों को सही ठहराने के लिए चरमपंथी विचारों का इस्तेमाल करता है। न्याय विभाग में नंबर दो रैंकिंग अधिकारी लिसा मोनाको ने पहले कहा था कि यह बेहद चुनौतीपूर्ण आतंकी खतरे का माहौल है।

उन्होंने कहा, “ठीक है, हमने जो देखा है वह बोर्ड भर के सार्वजनिक अधिकारियों: कानून प्रवर्तन एजेंटों, अभियोजकों, न्यायाधीशों और चुनाव अधिकारियों के लिए खतरों में अभूतपूर्व वृद्धि है। और हम इसे देख रहे हैं और इसका जवाब दे रहे हैं,” उन्होंने कहा कि एफबीआई “एफबीआई एजेंटों, एक सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश और तीन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को जान से मारने की धमकियों से जुड़े मामलों की जांच कर रही है।”

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ क्या फैसला सुनाया है?

कोलोराडो की सर्वोच्च अदालत ने फैसला सुनाया कि डोनाल्ड ट्रम्प 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हमले के लिए उकसाने वाले अपने कार्यों के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में सेवा करने के लिए अयोग्य हैं। सत्तारूढ़ ने प्रभावी रूप से डोनाल्ड ट्रम्प को राज्य के 5 मार्च के प्राथमिक मतदान से रोक दिया है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति उस फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं, जिसके बारे में उनके अभियान ने कहा था कि वह ऐसा करने की योजना बना रहे हैं।

अदालत ने कहा, “कई महीनों में राष्ट्रपति ट्रम्प के प्रत्यक्ष और स्पष्ट प्रयास, अपने समर्थकों को कैपिटल तक मार्च करने के लिए प्रोत्साहित करना, जिसे उन्होंने इस देश के लोगों के साथ कथित धोखाधड़ी के रूप में गलत तरीके से चित्रित किया था, निर्विवाद रूप से खुले और स्वैच्छिक थे।” इसके अलावा, सबूतों से स्पष्ट रूप से पता चला है कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने ये सभी कार्रवाइयां एक सामान्य गैरकानूनी उद्देश्य की सहायता करने और उसे आगे बढ़ाने के लिए कीं, जिसकी उन्होंने स्वयं कल्पना की और उसे गति दी: कांग्रेस को 2020 के राष्ट्रपति चुनाव को प्रमाणित करने से रोकना और सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को रोकना।”

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj ka Rashifal: इन राशियों पर आज मेहरबान होगी किस्मत, जानिए अपना राशिफल-Indianews
Ganga Saptami: गंगा सप्तमी पर बन रहे ये शुभ योग, इन चीज़ो का दान करने से धन-धान्य से भर जायेगा घर -Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस बनाम बीजेपी की टक्कर में नोटा बना संकट, जानें चौथे चरण के कुछ रोचक तथ्य-Indianews
Aaj Ka Panchang:  पंचांग ​​13 मई का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
क्या श्री कृष्ण की नगरी से ला सकते है गोवर्धन का हिस्सा? जानें क्या पड़ता है जीवन पर इसका प्रभाव – Indianews
Lok Sabha Elections Phase 4: 9 राज्यों, जम्मू-कश्मीर में आज चौथे चरण में मतदान, जानें 10 अहम तथ्य- indianews
Petrol Diesel Price: सोमवार का प्रट्रोल- डिजल रेट जारी, जानें देशभर में कच्चे तेल की ताजा कीमत -Indianews
ADVERTISEMENT