होम / Bajrang Punia Padma Award: WFI प्रमुख चुनाव के विरोध में बजरंग पुनिया ने लौटाया पद्मश्री पुरस्कार

Bajrang Punia Padma Award: WFI प्रमुख चुनाव के विरोध में बजरंग पुनिया ने लौटाया पद्मश्री पुरस्कार

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 22, 2023, 5:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Bajrang Punia Padma Award: पहलवान साक्षी मलिक द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख के रूप में बृज भूषण के करीबी संजय सिंह के चुनाव का विरोध करने के एक दिन बाद, बजरंग पुनिया ने पीएम मोदी को अपना पद्म श्री पुरस्कार लौटाया।

पुरस्कार लौटाते हुए एक पत्र लिखा जिसमें बजरंग पुनिया ने ट्वीट किया, “मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री को लौटा रहा हूं। यह घोषणा करने के लिए यह सिर्फ मेरा पत्र है। यह मेरा बयान है।”

जानें पूरा मामला

बता दें कि गुरुवार को बृजभूषण सिंह के वफादार संजय सिंह 15 में से 13 पद जीतकर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष चुने गए। संजय सिंह के चुनाव के बाद साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जिसमें साक्षी ने विरोध स्वरूप खेल छोड़ने की घोषणा की। साक्षी ने कहा, “हमने दिल से लड़ाई लड़ी, लेकिन अगर बृज भूषण जैसे व्यक्ति, उनके बिजनेस पार्टनर और करीबी सहयोगी को डब्ल्यूएफआई का अध्यक्ष चुना जाता है, तो मैं कुश्ती छोड़ देती हूं। आज से आप मुझे मैट पर नहीं देखेंगे।” उसने आंखों में आंसू लेकर अपना बूट रख लिया।

इस आरोप में फंसे थे पुनिया

बता दें कि कोच नरेश दहिया द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले में पहलवान बजरंग पुनिया को दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को जमानत दे दी थी । दहिया ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पहलवान पर अपने बयान से उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया था।

दहिया ने बजरंग के बयान पर सफाई दी

दहिया ने कोर्ट में दावा किया कि वह रेप केस में बरी हो चुका है और बजरंग के बयान से उसका नाम खराब हुआ है. पहलवान बजरंग, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए आरोप लगाया था कि उन्होंने कई महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है। बृजभूषण ने इन आरोपों से इनकार किया है और अब वह इस मामले में न्यायिक मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chicago: शिकागो से लापता हुआ भारतीय छात्र, जांच में जुटी पुलिस-Indianews
Pakistan: नहीं थम रहा पाकिस्तान में आर्थिक संकट दौरा, सरकार ने अपनाया ये अजीबोगरीब रास्ता-Indianews
रिश्ते में खोट की अफवाह के बाद Ranveer ने दिखाई शादी की अंगूठी, इंटरव्यू में कही ये बात – Indianews
Allahabad High Court: लिव-इन रिलेशनशिप में नहीं रह सकते मुस्लिम कपल, जानें क्यों इलाहाबाद HC ने दिया ये तर्क-Indianews
Maharashtra: बच्चों को जहर खिलाकर मां ने कर ली आत्महत्या, मौत से पहले खुद बताई थी वजह-Indianews
Heeramandi से Sonakshi Sinha ने दिखाई अपने किरदार की झलक, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
Gurpatwant Pannun: गुरपतवंत पन्नून की हत्या मामले में अमेरिकी दावों की रूस ने की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT