होम / भारत की ये खुफिया जानकारी कनाडा को सप्लाई कर रहा था आतंकी पन्नू? कबूलनामा के बाद कहीं के नहीं रहे ट्रूडो

भारत की ये खुफिया जानकारी कनाडा को सप्लाई कर रहा था आतंकी पन्नू? कबूलनामा के बाद कहीं के नहीं रहे ट्रूडो

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 17, 2024, 6:07 pm IST
ADVERTISEMENT
भारत की ये खुफिया जानकारी कनाडा को सप्लाई कर रहा था आतंकी पन्नू? कबूलनामा के बाद कहीं के नहीं रहे ट्रूडो

Khalistani Terrorist Pannu : खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू

India News (इंडिया न्यूज),Khalistani Terrorist Pannu: भारत और कनाडा के बीच कूटनीतिक तकराव अपने चरम पर है। कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के भारतीय डिप्लोमेट पर लगाए गए आरोपों के बाद ये दोनों देशों के बीच टेंशन और भी ज्यादा बढ़ गई है। कनाडा को उसी की भाषा में जवाब देते हुए भारत सरकार ने भी कनाडा के 6 राजनयिकों को निष्कासित कर दिया हैं। इन सभी को 19 अक्टूबर तक भारत छोड़ना होगा। वहीं दूसरी तरफ खलिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने बढ़े राज से पर्दा उठाया है। अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस का चीफ पन्नू ने इस बात को स्वीकार किया है कि पिछले कई सालों से वो कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के कार्यालय के संपर्क में हैं।

आतंकी पन्नू ने किया खुलासा

कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (सीबीसी) से बात करते हुए पन्नू ने इस बात को स्वीकारा हैं। इसके अलावा उसने ये भी स्वीकार किया है कि उसका संगठन सिख फॉर जस्टिस ने हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड मामले में भारत के खिलाफ कई सारी जानकारी कनाडा को दी है। इसके अलावा भारत के द्वारा चलाएं जा रहे कथित जासूसी नेटवर्क के बारे में विस्तृत जानकारी दी है।

कौन हैं दुनिया के 10 सबसे ताकतवर देश, जानें भारत कौन से नंबर पर?

पीएम ट्रूडो ने कबूला सच

भारत सरकार शुरूआत से ही कनाडा की तरफ से लगाए जा रहे आरोपों को खारिज करती आई है। भारतीय एजेंटों के शामिल होने के आरोपों पर विदेश मंत्रालय ने हर बार ट्रूडो सरकार से सबूत मांगे हैं। लेकिन आज तक भारत के इस केस में शामिल होने का कोई भी ठोस सबूत कनाडा की तरफ से पैश नहीं किया गया है। पीएम ट्रूडो ने अब खुद इस बात को स्वीकार किया है कि कनाडा की तरफ से भारत को कोई भी ठोस सबूत नहीं पैश किए गए हैं। भारत ने ट्रूडो के बयानों को राजनीति से प्रेरित बताया है और दुनिया में भारत के खिलाफ झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

कनाडाई राजनयिकों को किया निष्कासित

पीएम ट्रूडो ने भारतीय उच्चायुक्त पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके बाद भारत सरकार ने कनाडा से अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया है। इसके पीछे भारत ने उनकी सुरक्षा को वजह बताया है। वहीं दूसरी तरफ कनाडा के 6 राजनयिकों को किया निष्कासित कर दिया हैं। इस सभी को 19 अक्टूबर तक भारत छोड़ना होगा। वहीं कोई सबूत न मिलने से हताश कनाडा ने भी भारत के छह भारतीय राजनयिकों को निष्कासित करने की घोषणा की है।

चीख पड़े घायल Netanyahu, आ गई मुस्लिम देश की तबाही की तारीख? अब पूरी दुनिया में होगा मौत का खेल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT