होम / Kim Jong Un: 'युद्ध का समय आ गया है', उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने फिर धमकाया

Kim Jong Un: 'युद्ध का समय आ गया है', उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने फिर धमकाया

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 11, 2024, 8:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kim Jong Un: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन लगतार दुनिया को चेतावनी देते रहते हैं। किम कब औऱ क्या कह सकते हैं इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है। किम अक्सर अपनी मिसाइलों के परीक्षण को लेकर चर्चा में रहते हैं। वहीं, हाल ही में उत्तर कोरिया ने हाइपरसोनिक मिसाइल का भी परीक्षण किया था। किम लगातार अपनी सैन्य ताकत बढ़ा रहा है, लेकिन अब किम जोंग ने कुछ ऐसा बयान दिया है जिससे दुनिया के सभी देशों की टेंशन बढ़ गई है।

किम जोंग उन का दुश्मन दक्षिण कोरिया 

बता दें कि, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया को अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानते हैं। इसके साथ ही माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया की सैन्य तैयारियों के केंद्र में दक्षिण कोरिया है, साथ ही यह भी कहा जा सकता है कि, किम दक्षिण कोरिया का मुकाबला करने के लिए अपने हथियारों का जखीरा बढ़ा रहे हैं।

PM Modi: आज ऋषिकेश में पीएम मोदी जनसभा को करेंगे संबोधित, एक तीर से साधेंगे तीन निशाने

युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए- किम

केसीएनए समाचार एजेंसी के जानकरी के मुताबिक, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन बुधवार को देश के प्रमुख सैन्य विश्वविद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान किम जोंग उन ने कहा कि, देश भर में सबकुछ ठीक नहीं है और इसका मतलब है कि, अब हमें युद्ध के लिए पहले से कहीं ज्यादा तैयार रहना होगा। मुख्य सैन्य विश्वविद्यालय का निरीक्षण करते हुए किम जोंग उन ने कहा कि, उनके देश के चारों ओर अस्थिर भूराजनीतिक स्थितियों का मतलब है कि, अब युद्ध का समय है और सभी को इसके लिए तैयार रहना होगा।

Florida Tornado Warning: फ्लोरिडा में भयानक बवंडर तांडव को तैयार, अलर्ट जारी 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Masala Racket: सबसे बड़े नकली मसाला रैकेट का भंडाफोड़, 15 टन जब्त; लकड़ी का बुरादा और एसिड का किया जाता था इस्तेमाल- indianews
Gaytari Mantra: गायत्री मंत्र को सबसे शक्तिशाली माना जाता है, जाने क्या है मंत्र का अर्थ – Indianews
ज़ोया अख्तर के घर से निकलते स्पॉट हुए Khushi-Vedang, ब्लैक आउटफिट में ट्विनिंग करते दिखा कपल -Indianews
Student Death: करनाल के छात्र की ऑस्ट्रेलिया में चाकू मारकर हत्या, जानें पूरा मामला- indianews
Most Polluted Cities in India: पटना बना देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर, जानें पहले नंबर पर कौन
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR में प्रदूषण का स्तर बढ़ा, AQI लेवल पहुंचा इतना -indianews
Weather Update: दक्षिण भारत में बरसेंगे बादल, दिल्ली में भी इस दिन बारिश के आसार! जानें देशभर में मौसम का हाल -Indianews  
ADVERTISEMENT