होम / America: कैलिफोर्निया में हाई-स्पीड रेल पुल बनने में लगे 9 साल, लोगों ने उड़ाया मजाक, लागत सुन उड़ जाएंंगे होश- Indianews

America: कैलिफोर्निया में हाई-स्पीड रेल पुल बनने में लगे 9 साल, लोगों ने उड़ाया मजाक, लागत सुन उड़ जाएंंगे होश- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 6, 2024, 1:30 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), America:  कैलिफोर्निया हाई स्पीड रेल अथॉरिटी को एक हाई-स्पीड रेल ब्रिज के पूरा होने का जश्न मनाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इस रेल ब्रिज को बनाने में 11 बिलियन डॉलर खर्च किए हैं और इसे बनाने में नौ साल लगे हैं। टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क और डॉगकॉइन के निर्माता बिली मार्कस जैसे आलोचक पिछले साल “फ्रेस्नो रिवर वायाडक्ट” के पूरा होने के बारे में शेखी बघारने के बाद अथॉरिटी की आलोचना कर रहे हैं, जो राज्य की लंबे समय से विलंबित बुलेट-ट्रेन परियोजना का एक हिस्सा है, जो सैन फ्रांसिस्को को लॉस एंजिल्स से जोड़ने का प्रयास कर रही है।

शिबेटोशी नाकामोटो ने क्या कहा?

जोकी क्रिप्टोकरेंसी के निर्माता, मार्कस, जो छद्म नाम “शिबेटोशी नाकामोटो” से भी जाने जाते हैं, ने एक्स पर एक पोस्ट में व्यंग्यात्मक रूप से टिप्पणी की, “यह अब तक की सबसे उल्लेखनीय मानवीय उपलब्धि है।” “9 साल और 11 बिलियन डॉलर के बाद 1600 फीट की हाई स्पीड रेल, 1600 फीट चलने में लगभग 5 मिनट लगते हैं, इसलिए इसके लिए एक हाई स्पीड रेल वास्तव में एक बड़ी बात है। कैलिफोर्निया इतना सक्षम है”।

 

मस्क ने क्या कहा?

दूसरी ओर, मस्क ने बस एक उदास, रोने वाला इमोजी पोस्ट किया, ताकि इस बोंडॉगल के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया जा सके, जिसे कथित तौर पर खत्म किए जाने का खतरा है।

Nijjar Murder Case: पढ़ाई के लिए कनाडा गया था करण, जानें कैसे बना निज्जर हत्याकांड का आरोपी-Indianews

11 बिलियन डॉलर हो चुके हैं खर्च

यह तब हो रहा है, जब लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को को जोड़ने वाली हाई-स्पीड रेल परियोजना में करदाताओं के 11 बिलियन डॉलर पहले ही निवेश किए जा चुके हैं। इस राशि में हाई-स्पीड रूट के पहले चरण में निवेश किए गए पुल और अन्य विकास के खर्च शामिल हैं, जो लॉस एंजिल्स के उत्तर में बेकर्सफील्ड से लेकर खाड़ी क्षेत्र से लगभग 80 मील दूर मर्सेड तक फैला हुआ है।

आलोचक रेल प्राधिकरण द्वारा पहले की एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें उन्होंने गर्व से घोषणा की थी कि मैडेरा काउंटी में फ्रेस्नो रिवर वियाडक्ट “पहली पूर्ण हाई-स्पीड रेल संरचनाओं” में से एक है।

एक्स पर एक पोस्ट में प्राधिकरण ने कहा, “लगभग 1,600 फीट लंबी, हाई-स्पीड ट्रेनें नदी के तल से गुज़रेंगी और बीएनएसएफ रेलमार्ग के समानांतर चलेंगी।” रेल लाइन को पूरा करने की कुल लागत लगभग 100 बिलियन डॉलर होने का अनुमान लगाने वाली रिपोर्टों के जवाब में, मार्कस ने पलटवार करते हुए कहा, “वाह, इतना प्रभावशाली, 700 क्वाड्रिलियन डॉलर में इसके पूरा होने के लिए वर्ष 2400 तक का इंतज़ार नहीं कर सकता।” न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, वेंचर कैपिटलिस्ट पैट्रिक ब्लूमेंथल ने सुझाव दिया कि प्राधिकरण को आत्म-प्रशंसा से बचना चाहिए, उन्होंने रेल-लाइन परियोजना द्वारा की गई प्रगति की कमी को उजागर करते हुए एक विस्तृत विवरण साझा किया। पैट्रिक ने एक्स पर लिखा, “0.3 मील पूरे हुए। 15 साल बाद। 11.2 बिलियन डॉलर के बाद। 36.96 बिलियन डॉलर प्रति मील।”

US News: अमेरिकी स्कूल अधिकारी को नौकरी से निकाल दिया गया, बेटी की प्रशंसा न करने पर छात्रों को दी थी धमकी -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Janhvi Kapoor ने पैपराजी कल्चर का किया चौंकाने वाला खुलासा, सेलिब्रिटी को कैप्चर करने के लिए होता है ऐसा काम -Indianews
मुंबई पुलिस ने आम जनता की सुरक्षा के लिए Heeramandi के डायलॉग का इन तरीको से किया इस्तेमाल, देखें मजेदार तस्वीरें -Indianews
Video: इस ट्रेन की एसी 3 टियर पर बिना टिकट यात्रियों की भीड़, रेल प्रशासन लापरवाह
KKR VS SRH: IPL 2024 फाइनल में बारिश के कारण रद्द हुआ मुकाबला तो ये टीम होगी विजेता-Indianews
Udupi: कारों की टक्कर और खुलेआम हमले, उडुपी का गैंग वॉर कैमरे में कैद -India News
Deepika Padukone की येलो आउटफिट तस्वीरों पर Ranveer Singh हुए दिवाने, पोस्ट शेयर कर ऐसे मचाया तहलका -Indianews
गूगल मैप से चलने वाले हो जाएं सावधान! नहीं तो हो जाएगा खेल…
ADVERTISEMENT