होम / Ksenia Karelina: रूस में "राजद्रोह' के आरोप में अमेरिकी बैलेरीना को हिरासत में लिया, व्हाइट हाउस ने जताई चिंता

Ksenia Karelina: रूस में "राजद्रोह' के आरोप में अमेरिकी बैलेरीना को हिरासत में लिया, व्हाइट हाउस ने जताई चिंता

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 21, 2024, 5:57 am IST
Ksenia Karelina: रूस में

Ksenia Karelina

India News(इंडिया न्यूज),Ksenia Karelina: रूस और अमेरिका के बीच के विवाद के अब कई माइने निकल रहे है। क्योंकि मंगलवार को जारी रिपोर्टों के अनुसार, दोहरी रूसी-अमेरिकी बैलेरीना केन्सिया कैरेलिना को क्रेमलिन नेता व्लादिमीर पुतिन की संघीय सुरक्षा सेवा (FBC) द्वारा देशद्रोह के संदेह में हिरासत में रखा गया है। उसकी गिरफ्तारी यूराल्स शहर येकातेरिनबर्ग से हुई। जानकारी के लिए बता दें कि, इस बार में कई रूसी समाचार आउटलेट्स ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें 32 वर्षीय कैरेलिना को हथकड़ी पहनाकर और उसका चेहरा धुंधला करके अदालत कक्ष में ले जाते हुए दिखाया गया है। यह अभी भी अज्ञात है कि वीडियो कब शूट किया गया था।

कैरेलिना पर लगा आरोप

लॉस एंजिल्स की रहने वाली कैरेलिना, जो 2021 में अमेरिकी नागरिक बनीं, संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने जीवन के सुखद पलों को सोशल मीडिया पर साझा करती थीं। पिछली गर्मियों में, उसने अपने अमेरिकी साथी से शादी की, जिसकी पहचान अभी भी अज्ञात है। करेलिना को पहले छोटे-मोटे अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उस पर कथित तौर पर अपने अमेरिकी बैंक खाते से यूक्रेनी चैरिटी रज़ोम में 51.80 डॉलर स्थानांतरित करके यूक्रेन में सैन्य प्रयासों का समर्थन करने का आरोप लगाया गया था।

FSB का बयान

वहीं इस मामले में अब एफएसबी ने कहा कि कैरेलिना पर “फरवरी 2022 से एक यूक्रेनी संगठन के हित में सक्रिय रूप से धन इकट्ठा करने का आरोप है, जिसका उपयोग बाद में यूक्रेन के सशस्त्र बलों के लिए सामरिक दवा, उपकरण, हथियार और गोला-बारूद खरीदने के लिए किया गया था।”

ये भी पढ़े:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT