होम / California Storm: अमेरिका के कैलिफोर्निया में बाढ़ और भूस्खलन से भारी तबाही, करोड़ों लोगों का जीवन हुआ बाधित

California Storm: अमेरिका के कैलिफोर्निया में बाढ़ और भूस्खलन से भारी तबाही, करोड़ों लोगों का जीवन हुआ बाधित

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 6, 2024, 10:02 am IST
ADVERTISEMENT
California Storm: अमेरिका के कैलिफोर्निया में बाढ़ और भूस्खलन से भारी तबाही, करोड़ों लोगों का जीवन हुआ बाधित

कैलिफोर्निया में भीषण तूफान से तबाही (फोटो-एपी)

India News(इंडिया न्यूज),California Storm: कैलिफोर्निया में मौसम का मिजाज बदल गया है। तूफान के कारण राज्य में भारी बारिश और तेज हवाएं चलीं। भारी और तूफानी बारिश से राज्य में काफी नुकसान हुआ है। एक सप्ताह से भी कम समय में पश्चिमी तट पर आने वाला दूसरा “पाइनएप्पल एक्सप्रेस” तूफान सोमवार को दक्षिणी कैलिफोर्निया में पहुंचा। तूफान के कारण पूरे क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप सड़कों पर पानी भर गया और भूस्खलन हुआ।

कुछ दिन पहले एटमॉस्फेरिक रिवर के कारण दक्षिणी कैलिफोर्निया में मूसलाधार बारिश हुई थी। बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए और इसके बाद ‘पाइनएप्पल एक्सप्रेस’ तूफान ने राज्य में कहर बरपाया है।

लोगों से सीमित मात्रा में वाहन चलाने की अपील

सोमवार को कैलिफोर्निया और दक्षिण-पश्चिमी एरिजोना के कुछ हिस्सों में बाढ़ और तेज हवाओं के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस इलाके में 3 करोड़ से ज्यादा लोग रहते हैं। इस इलाके में बाढ़, तेज हवा और शीतकालीन तूफान की स्थिति को देखते हुए लोगों को अलर्ट संदेश दिया गया है। अधिकारियों ने निवासियों से जितना संभव हो सके बाहर जाने और वाहन चलाने को सीमित करने का आग्रह किया था।

बाढ़ बढ़ने की आशंका

राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) के अनुसार, रविवार से पूरे लॉस एंजिल्स में 10 इंच (25.4 सेमी) से अधिक बारिश हुई है। यह क्षेत्र जो देश का दूसरा सबसे बड़ा शहर है, पूरे सप्ताह बारिश होने की उम्मीद है। एनडब्ल्यूएस द्वारा पोस्ट किए गए एक ऑनलाइन नोटिस के अनुसार, “महत्वपूर्ण बाढ़ जारी है और इसके बढ़ने की आशंका है।”

Also Read:-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT