होम / नेतन्याहू ने इस मुस्लीम देश को दी आखिरी चेतावनी, इजरायली पीएम ने दुश्मन मुल्क के नोताओं से नहीं जनता से की सिधी बात, सुन अमेरिका भी रह गया दंग

नेतन्याहू ने इस मुस्लीम देश को दी आखिरी चेतावनी, इजरायली पीएम ने दुश्मन मुल्क के नोताओं से नहीं जनता से की सिधी बात, सुन अमेरिका भी रह गया दंग

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 30, 2024, 9:30 pm IST

संबंधित खबरें

नेतन्याहू ने इस मुस्लीम देश को दी आखिरी चेतावनी, इजरायली पीएम ने दुश्मन मुल्क के नोताओं से नहीं जनता से की सिधी बात, सुन अमेरिका भी रह गया दंग

Israel Hezbollah War

India News (इंडिया न्यूज),Israel Hezbollah War:इजराइल दो मोर्चों पर युद्ध लड़ रहा है। वह हमास और हिजबुल्लाह पर कहर बरपा रहा है। अपने दुश्मन के विनाश को लेकर इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के इरादे बिल्कुल साफ हैं। हमास के पहले हमले के बाद उन्होंने अपनी आखिरी चेतावनी कई बार दोहराई है। वह चेतावनी है दुश्मन का समूल नाश। शुक्रवार को इजराइल ने हसन नसरल्लाह को मारकर हिजबुल्लाह को सबसे बड़ा झटका दिया। इस हमले के बाद से ईरान बौखलाया हुआ है। नेतन्याहू ने इस बारे में ईरान को आखिरी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि ऐसी कोई जगह नहीं है जहां इजराइल अपने लोगों की रक्षा के लिए न पहुंच सके। यह बात मोहम्मद दैफ और हसन नसरल्लाह से पूछिए। उन्होंने ईरान की जनता को संदेश भी जारी किया है।

इजराइली पीएम ने ईरान की जनता से कहा है कि इजराइल उनके साथ खड़ा है लेकिन खुद ईरानी सरकार को अपने लोगों के भविष्य की चिंता नहीं है। यह संदेश कहीं न कहीं इजराइल के ईरान पर हमले का संकेत है। उन्होंने ईरान की जनता से कहा है कि ईरान में सत्ता में बैठे लोगों को आपकी परवाह नहीं है। मैं ईरान के लोगों से सीधे बात करना चाहता हूँ

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, मैं अक्सर ईरान के नेताओं के बारे में बात करता हूँ। लेकिन, इस निर्णायक क्षण में, मैं ईरान के लोगों से सीधे बात करना चाहता हूँ। बिना किसी माध्यम और बिना किसी फ़िल्टर के। हर दिन आप एक ऐसी सरकार देखते हैं जो आपको दबाती है। जो लेबनान और गाजा की रक्षा के बारे में भड़काऊ भाषण देती है लेकिन हर दिन वह सरकार हमारे क्षेत्र को और भी गहरे अंधकार और युद्ध में धकेल रही है।

उन्होंने कहा कि हर दिन उनकी कठपुतलियों को खत्म किया जा रहा है। मोहम्मद दैफ़ और नसरल्लाह से पूछिए। मध्य पूर्व में ऐसी कोई जगह नहीं है जहाँ इज़राइल न पहुँच सके। हम अपने लोगों और अपने देश की रक्षा के लिए कहीं भी जाएँगे। हर गुज़रते पल के साथ वह सरकार आपको, महान फ़ारसी लोगों को, विनाश के करीब ला रही है।

नेतन्याहू ने क्या कहा ?

नेतन्याहू ने कहा, ईरान के ज़्यादातर लोग जानते हैं कि उनकी सरकार को उनकी परवाह नहीं है। अगर सरकार को आपकी परवाह होती, तो वह मध्य पूर्व में निरर्थक युद्धों पर अरबों डॉलर बर्बाद करना बंद कर देती। यह आपकी ज़िंदगी को बेहतर बनाना शुरू कर देती। कल्पना कीजिए कि अगर शासन द्वारा परमाणु हथियारों और विदेशी युद्धों पर बरबाद की गई अपार संपत्ति आपके बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और आपके देश के बुनियादी ढांचे में निवेश की जाए तो क्या होगा… बस कल्पना कीजिए।

इज़राइली प्रधानमंत्री ने कहा, जब ईरान आखिरकार आज़ाद हो जाएगा और वह क्षण लोगों की सोच से भी पहले आ जाएगा। सब कुछ बदल जाएगा। हम दो प्राचीन लोग (यहूदी और फारसी) आखिरकार शांति में होंगे। हमारे दो देश (इज़राइल और ईरान) शांति में होंगे। जब वह दिन आएगा, तो शासन द्वारा पाँच महाद्वीपों में बनाया गया आतंकवादी नेटवर्क दिवालिया हो जाएगा और ढह जाएगा।

इज़राइल आपके साथ खड़ा है

उन्होंने कहा, ईरान पहले से कहीं ज़्यादा समृद्ध होगा। वैश्विक निवेश और बड़े पैमाने पर पर्यटन होगा। आपके भीतर मौजूद अपार प्रतिभाओं के आधार पर, तथ्यों के आधार पर शानदार तकनीकी नवाचार होंगे। क्या यह अंतहीन गरीबी, उत्पीड़न और युद्ध से बेहतर नहीं लगता? क़ोम से इस्फ़हान तक, शिराज से तबरीज़ तक, लाखों अच्छे और सभ्य लोग हैं। उनके पीछे हज़ारों साल का इतिहास है। उनके आगे एक उज्ज्वल भविष्य है।

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा, कुछ पागल धर्मशास्त्रियों को अपने सपनों और उम्मीदों को कुचलने मत दीजिए। आप बेहतर के हकदार हैं। आपके बच्चे बेहतर के हकदार हैं। पूरी दुनिया बेहतर की हकदार है। मैं जानता हूँ कि आप हमास और हिजबुल्लाह के बलात्कारियों और हत्यारों का समर्थन नहीं करते हैं। लेकिन आपके नेता करते हैं। ईरान के लोगों को पता होना चाहिए कि इज़राइल आपके साथ खड़ा है।

दुनिया भर में दिखा जलवा Adani Group का जलवा, ये तीन कंपनियां विश्व आर्थिक मंच की ‘क्लस्टर’ पहल में हुई शामिल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT