होम / अब दुनिया देखेगी इजराइल का तांडव! होने वाला है कुछ बहुत बड़ा, नेतन्याहू ने ऐसा क्या कहा कि मुस्लिम देशों के छूटे पसीने

अब दुनिया देखेगी इजराइल का तांडव! होने वाला है कुछ बहुत बड़ा, नेतन्याहू ने ऐसा क्या कहा कि मुस्लिम देशों के छूटे पसीने

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 15, 2024, 6:46 pm IST

Russia-Ukraine war:

India News (इंडिया न्यूज),Russia-Ukraine war: ईरान समर्थित यमन के हौथी विद्रोहियों ने रविवार सुबह इजरायल में मिसाइल हमलों की एक श्रृंखला को अंजाम दिया। यह तीसरा मौका था जब हौथी विद्रोहियों ने इजरायली वायु रक्षा कवच को भेदा है। यह हमला तेल अवीव और बेन शेमेन जंगल में किया गया। वहीं, इस हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हौथी विद्रोहियों को कड़ी चेतावनी दी है।इस हमले को लेकर बेंजामिन नेतन्याहू ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। वहीं, इससे पहले नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, ‘आज सुबह हौथियों ने यमन से हमारे क्षेत्र में सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल दागी है। उन्हें अब तक पता चल जाना चाहिए था कि हमें नुकसान पहुंचाने की किसी भी कोशिश की हमें भारी कीमत चुकानी पड़ती है।’

बजने लगे सायरन 

यमन के हौथी विद्रोहियों ने रविवार सुबह इजरायल पर सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल दागी है। इसके बाद इजरायल में लगे वायु रक्षा कवच के अलर्ट के बाद सायरन बजने लगे, जिसकी आवाज तेल अवीव के पूर्व से लेकर मोदीन तक सुनी गई। हौथी सैन्य विद्रोहियों के प्रवक्ता याह्या सारी ने बैलिस्टिक मिसाइल हमले की जिम्मेदारी ली है।

इज़राइल टाइम्स के अनुसार, हौथी अधिकारी नस्र अल-दीन आमेर ने कहा कि इस हमले से पता चला है कि इज़रायल का कवच सिस्टम हवाई हमले के लिए पूरी तरह खुला था। वहीं, इसके बाद इज़रायली सुरक्षा एजेंसी की ओर से मिसाइल के इज़रायली हवाई क्षेत्र में पहुंचने को लेकर जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि मिसाइल को घुसने से पहले क्यों नहीं रोका जा सका?

रिश्ता हुआ कलंकित! ससुर ने बहू के साथ किया ऐसा काम, पुलिस भी हैरान

डैनियल के पास लगी आग

रिपोर्ट के अनुसार, मिसाइल ने बेन शेमेन वन क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया है। इससे बेन गुरियन एयरपोर्ट से कुछ किलोमीटर दूर कफर डैनियल के पास आग लग गई। वहीं, तेल अवीव से करीब 25 किलोमीटर पूर्व में मोदीन के बाहरी इलाके में स्थित एक रेलवे स्टेशन को भी कुछ नुकसान पहुंचने की खबर है।

इज़राइल टाइम्स के अनुसार, सुरक्षा एजेंसी ने सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल की पहचान की है। यह मिसाइल यमन से मध्य इजराइल के एक सुनसान इलाके में गिरी। आईडीएफ ने बताया कि मिसाइल ने खुले इलाके में हमला किया, लेकिन इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

Arvind Singh: राजकीय सम्मान के साथ जवान अरविंद का अंतिम संस्कार, नारों से गूंजा इलाका

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

SA vs AFG: अफगानी गेंदबाजों ने मैदान में मचाया गदर! दक्षिण अफ्रीका ने बनाया इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड
Rajasthan News: कोटा में एक और स्टूडेंट ने उठाया खौफनाक कदम,12वीं मंजिल से कूदकर दे दी जान
Bihar Train Accident: मुजफ्फरपुर में बड़ा रेल हादसा, बेपटरी हुए मालगाड़ी के चार डिब्बे, मची अफरातफरी
74 साल के बूढ़े पर आया महिला का दिल, उम्र में 40 साल का अंतर, दोनों की प्रेम कहानी जानकर आप भी हो जाएंगे दंग
Himachal News: अब युवा बेरोजगार संघ ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, इस दिन सचिवालय में देंगे CM को ज्ञापन
IPL 2025 Mega Auction को लेकर बड़ा खुलासा, जानें कब और कहा होगा इसका आयोजन
Lebanon Pager Blast: इजराइल को बर्बाद करने की चाहत में अपने ही देश को किया तबाह, जानिए कैसे बना हिजबुल्लाह
ADVERTISEMENT