होम / तेल के दाम होंगे 150 डॉलर पार, जानिए पूर्व रूसी राष्ट्रपति की भविष्यवाणी

तेल के दाम होंगे 150 डॉलर पार, जानिए पूर्व रूसी राष्ट्रपति की भविष्यवाणी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 27, 2022, 9:44 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : रूस और यूक्रेन के बीच जंग छिड़ी हुई है, जिसमें यूक्रेनी सेना को अमेरिका से मदद मिलने के चलते रूस कई बार उसे नतीजे भुगतने की धमकी दे चुका है। अब रूस के पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवदेव ने नए साल को लेकर ऐसी चेतावनी दे दी है, जिससे अमेरिका में हड़कंप मच सकता है। मेदवदेव ने भविष्यवाणी की है कि नए साल में अमेरिका के अंदर गृह युद्ध छिड़ सकता है, जिसके बाद दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में शामिल एलन मस्क वहां के नए राष्ट्रपति बनेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने अमेरिका व ब्रिटेन के टुकड़े होकर नए देश बनने का भी अनुमान लगाया है। जानकारी दें, मेदवदेव रूस के मौजूदा राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बेहद करीबी माने जाते हैं। इसी कारण पुतिन ने उन्हें रूसी फेडरेशन की सिक्योरिटी काउंसिल में डिप्टी चेयरमैन भी बना रखा है। ऐसे में उनकी भविष्यवाणियों को मजाक नहीं समझा जा सकता है।

ट्विटर पर अपना अनुमान जारी किया

आपको बता दें, मेदवदेव ने ट्विटर पर एक पोस्ट अपलोड की है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि न्यू ईयर इव पर हर कोई अलग-अलग अनुमान लगाता है। मेरी ओर से जानिए साल 2023 में क्या हो सकता है। मेदवदेव ने इसके बाद ट्वीट में अपने अनुमान सभी के साथ साझा किए हैं।

तेल के दाम होंगे 150 डॉलर प्रति बैरल

मेदवदेव ने सबसे तेल की कीमतों का अनुमान लगाया है। उन्होंने लिखा है कि साल 2023 में कच्चे तेल की कीमत 150 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकती है। गैस की कीमत भी प्रति क्यूबिक मीटर्स पांच डॉलर तक हो सकती है।

ब्रिटेन से अलग होगा उत्तरी आयरलैंड

मेदवदेव ने ये भी अनुमान लगाया है कि ब्रिटेन के इस साल टुकड़े हो जाएंगे। उत्तरी आयरलैंड ब्रिटेन से अलग होकर आयरलैंड गणराज्य में शामिल हो जाएगा। इतना ही नहीं ब्रेग्जिट फेल होगी और ब्रिटेन दोबारा यूरोपियन यूनियन में शामिल होगा। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा है कि ब्रिटेन को दोबारा अपने साथ जोड़ने पर यूरोपियन यूनियन ध्वस्त हो जाएगा। उन्होंने यूक्रेन को भी चेतावनी दी है कि उसके पश्चिमी हिस्सों पर पोलैंड और हंगरी कब्जा कर लेंगे।

अमेरिका में होगा गृह युद्ध, मेक्सिको में मिल जाएगा टेक्सास

मेदवदेव ने अमेरिका में गृह युद्ध छिड़ने की चेतावनी दी है। उन्होंने इस गृह युद्ध का केंद्र कैलिफोर्निया रहने की बात कही है। मेदवदेव के मुताबिक, इस गृह युद्ध के बाद टेक्सास अमेरिका से अलग होकर मेक्सिको के साथ मिल जाएगा। यह एक नया देश होगा। इसके बाद होने वाले चुनाव में एलन मस्क जीतकर अमेरिका के राष्ट्रपति बनेंगे।

यूरोप-अमेरिका नहीं एशिया से चलेंगी आर्थिक गतिविधियां

आपको बता दें, मेदवदेव ने यह भी चेतावनी दी है कि डॉलर ग्लोबल करेंसी नहीं रहेगा। इसकी जगह डिजिटल करेंसी लेगी। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और वर्ल्ड बैंक फेल हो जाएंगे। ऐसे में आर्थिक गतिविधियों का इंटरनेशनल सेंटर यूरोप या अमेरिका नहीं बल्कि एशिया होगा।

नाजीवाद फिर से होगा हावी

मेदवदेव ने हिटलर के नाजीवाद के फिर सिर उठाने की भी चेतावनी दी है। मेदवदेव ने कहा है कि नाजी साम्राज्य में जर्मनी, पोलैंड, बाल्टिक स्टेट्स, चेक, स्लोवाकिया, कीव आदि देश शामिल होंगे। ये फ्रांस के साथ भिड़ेंगे, जिससे यूरोप बंट जाएगा और पोलैंड के टुकड़े होंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT