होम / Shehbaz Sharif: PAK पीएम शहबाज शरीफ ने पीएमएल-एन अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, भाई नवाज के लिए बनाया रास्ता -India News

Shehbaz Sharif: PAK पीएम शहबाज शरीफ ने पीएमएल-एन अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, भाई नवाज के लिए बनाया रास्ता -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 13, 2024, 11:57 pm IST
Shehbaz Sharif: PAK पीएम शहबाज शरीफ ने पीएमएल-एन अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, भाई नवाज के लिए बनाया रास्ता -India News

Shehbaz Sharif

India News (इंडिया न्यूज), Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार (13 मई) को पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। जिससे उनके भाई नवाज शरीफ के लिए पार्टी के अध्यक्ष के रूप में सही जगह फिर से शुरू करने का रास्ता साफ हो गया। पाकिस्तानी न्यूज़ पेपर डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, शहबाज शरीफ ने अपना इस्तीफा पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ को सौंप दिया है। इसके बाद पीएमएल-एन ने अब नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए 28 मई को लाहौर में एक सामान्य परिषद की बैठक बुलाई है।

शहबाज शरीफ ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

बता दें कि पीएमएल-एन सूचना सचिव मरियम औरंगजेब ने सोमवार (13 मई) को एक्स पर पीएम शहबाज द्वारा पार्टी महासचिव को लिखा एक पत्र पोस्ट किया। जिसमें कहा गया कि साल 2017 की घटनाओं पर विचार करने से उन्हें उस लचीलेपन और धैर्य की याद आती है। जिसके साथ पार्टी ने नवाज के नेतृत्व में प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया। मरियम औरंगजेब ने आगे लिखा कि प्रधानमंत्री मुहम्मद शाहबाज शरीफ ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। 11 मई 2024 को पार्टी के महासचिव को भेजे गए इस्तीफे में मुहम्मद शाहबाज शरीफ ने कहा है कि 2017 में कायद मुहम्मद नवाज शरीफ को अन्यायपूर्ण तरीके से प्रधान मंत्री पद और पार्टी की अध्यक्षता से वंचित किया गया।

Sushil Modi Dies: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से थे पीड़ित -India News

नवाज शरीफ बन सकते हैं अध्यक्ष

पीएमएल-एन सूचना सचिव मरियम औरंगजेब ने आगे लिखा कि मेरे प्रिय नेता का बरी होना उनके सम्मानजनक चरित्र और राष्ट्र की सेवा के बेदाग अतीत का प्रमाण है। जमात और नेतृत्व ने बड़ी बहादुरी और दृढ़ता के साथ परीक्षणों और कठिनाइयों का सामना किया और नेता बने। मैंने हमेशा इस पद को एक के रूप में माना है। उन्होंने कहा कि मैं अपने नेता को भरोसा लौटा रही हूं कि वह अपने असाधारण नेतृत्व और दूरदर्शिता से देश और जमात की मदद कर सकते हैं। हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी वकील और राजनेता राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पीएमएल-एन के पंजाब चैप्टर ने नवाज शरीफ से पार्टी की उपलब्धियों के लिए उनके नेतृत्व के महत्व पर जोर देते हुए फिर से पार्टी अध्यक्ष पद संभालने के लिए कहा है।

IPL 2024, KKR vs GT Highlights: बारिश की वजह से GT और KKR के बीच मैच रद्द, प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई गुजरात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT