होम / Pakistan Election: इमरान खान की बल्ले-बल्ले, पाकिस्तान गठबंधन की बातचीत पर संकट के बादल

Pakistan Election: इमरान खान की बल्ले-बल्ले, पाकिस्तान गठबंधन की बातचीत पर संकट के बादल

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 10, 2024, 2:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Pakistan Election: पाकिस्तान की राजनीति का रूख अभी तक पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है। जिसके कारण पाकिस्तान में इन दिनों जबरदस्त गर्माहट है। क्योंकि शनिवार सुबह जारी अंतिम कुछ चुनाव परिणामों में कोई स्पष्ट बहुमत नहीं मिला, लेकिन जेल में बंद पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान के वफादार स्वतंत्र उम्मीदवारों ने अच्छा प्रदर्शन किया।

इमरान के मजबूत उम्मीदवार

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने एक महीने की लंबी कार्रवाई को खारिज कर दिया, जिसने प्रचार को पंगु बना दिया और उनके उम्मीदवारों को गुरुवार के चुनाव में संयुक्त प्रदर्शन के साथ स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के लिए मजबूर किया, जिसने अभी भी उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वियों को चुनौती दी लेकिन नतीजों में लंबी देरी के बाद सैन्य प्रतिष्ठान पर वोटों में हेराफेरी के आरोप लगने के बाद सेना समर्थित पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने सबसे अधिक सीटों वाली पार्टी के रूप में जीत की घोषणा की।

जानें कैसे साबित होगा बहुमत?

इसके साथ ही बता दें कि, सरकार बनाने के लिए तीन बार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा स्थापित पार्टी को प्रतिद्वंद्वियों और निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ समझौते में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जानकारी के लिए बता दें कि, शुक्रवार देर रात अन्य दलों के नेताओं के बातचीत के लिए पीएमएल-एन के शक्ति आधार लाहौर में पहुंचने की खबरें थी। जिसके बाद शरीफ ने लाहौर में अपने पार्टी मुख्यालय में कहा, “हमारे पास खुद सरकार चलाने के लिए पर्याप्त बहुमत नहीं है, इसलिए हम अन्य पार्टियों और उम्मीदवारों को हमारे साथ काम करने के लिए आमंत्रित करते हैं जो हमारे साथ काम करने में सफल रहे हैं।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT