होम / Pakistan International Airlines: पाकिस्तान गिराएगा न्यूयॉर्क में स्थित पीआईए की इमारत, जानें क्या है कारण

Pakistan International Airlines: पाकिस्तान गिराएगा न्यूयॉर्क में स्थित पीआईए की इमारत, जानें क्या है कारण

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 8, 2023, 2:39 am IST

India News(इंडिया न्यूज)Pakistan International Airlines: पाकिस्तान इन दिनों लगातार रूप से आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। वहीं पाकिस्तान अब 2020 में न्यूयॉर्क का पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस के स्वामित्व वाला रूजवेल्ट होटल COVID-19 महामारी से जुड़े लगातार वित्तीय घाटे के कारण बंद होने के बाद उसके इमारत को गिराने के बारे में सोंच रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि, इस होटेल को 2023 में टेक्सास के रूढ़िवादी गवर्नर द्वारा उदार राज्यों में निर्वासित शरण चाहने वालों के लिए आश्रय के रूप में फिर से खोल दिया गया था। वहीं एक रिपोर्ट की माने तो यह स्थान अब खाली हो गया है और नशेड़ियों और अपराधियों से भरा हुआ है।

पाकिस्तान के लिए पीआईए घाटे का सौदा

जानकारी के लिए बता दें कि, पीआईए पाकिस्तान के लिए घाटे में चलने वाला संपत्ति रहा है। इसने 2023 की पहली छमाही में 60.71 अरब पाकिस्तानी रुपये का नुकसान दर्ज किया, जिसका मुख्य कारण पाकिस्तानी मुद्रा – रुपये का अवमूल्यन और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी है। पाकिस्तानी राष्ट्रीय ध्वज वाहक की 2023 की वित्तीय रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन को पिछले वर्ष की इसी अवधि में 41.31 बिलियन रुपये का घाटा हुआ था।

पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था में मंदी 

पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था और विशेष रूप से इसकी राष्ट्रीय वाहक एयरलाइन की स्थिति को डॉन द्वारा प्रकाशित और नीचे दिए गए दो बयानों में सबसे अच्छी तरह से समझा जा सकता है। पाकिस्तान के कार्यवाहक निजीकरण मंत्री फवाद हसन फवाद ने हाल ही में कहा था कि सरकार अपने सबसे ज्यादा घाटे वाले उद्यम पीआईए को बंद नहीं करेगी और निजीकरण के बाद भी किसी भी इकाई के किसी भी कर्मचारी को बर्खास्त नहीं किया जाएगा।
यह बयान पाकिस्तान के अंतरिम वित्त मंत्री डॉ. शमशाद अख्तर के उस बयान के कुछ घंटों बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार राष्ट्रीय ध्वज वाहक को आसमान में बनाए रखने के लिए आवश्यक कोई भी सहायता देगी।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IMD Weather Update: उफ़ ये गर्मी! अप्रैल में Summer ने भारत के कई हिस्सों में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड – indianews
बेटी इरा-दामाद नुपुर के साथ पोज देते दिखें Aamir Khan, ये एक्ट्रेस भी हुई कैमरे में स्पॉट- Indianews
बचपन में शाहरुख-काजोल के साथ कमाया था खूब फेम, आज OTT Star हैं ये एक्ट्रेस -Indianews
Manipur Women Paraded: मणिपुर हिंसा मामले में CBI का आरोपपत्र, महिलाओं के साथ हुए बलात्कार पर चौंकाने वाले दावे- indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में बदलते पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज का ताजा रेट-Indianews
Andhra Pradesh: ‘चंद्रबाबू नायडू-पवन कल्याण घोषणापत्र पर पीएम मोदी क्यों नहीं?’ जगन रेड्डी ने कसा तंज -India News
Vote Jihad Remark Row: सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर मंडराया संकट, वोट जिहाद विवाद को लेकर मामला दर्ज -India News
ADVERTISEMENT