होम / Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा हमला, ग्वादर बंदरगाह पर फायरिंग और बम धमाके

Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा हमला, ग्वादर बंदरगाह पर फायरिंग और बम धमाके

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 20, 2024, 8:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan:पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ा हमला हुआ है। यहां बलूचिस्तान के ग्वादर बंदरगाह पर अज्ञात हमलावरों ने गोलीबारी की है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बंदूकों और विस्फोटकों से लैस अज्ञात हमलावर अचानक पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी (जीपीए) कॉम्प्लेक्स में घुस गए और फिर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

जानकारी मिली है कि हमलावर बंदरगाह के अंदर स्थित इमारत में घुस गए हैं. स्थानीय सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है और बताया जा रहा है कि इस दौरान दो बंदूकधारी भी मारे गये हैं.

परिसर के अंदर से हुए जोरदार धमाकों और भारी गोलीबारी से आसपास का इलाका दहल गया है। जीपीए पाकिस्तान के तीसरे सबसे बड़े बंदरगाह ग्वादर बंदरगाह के निर्माण स्थल की मेजबानी के अलावा विभिन्न सरकारी प्रतिष्ठानों के लिए एक केंद्र के रूप में कार्य करता है।

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हमले की ली हमले की जिम्मेदारी

यह हमला ग्वादर बंदरगाह पर हुआ। जहां चीनी इंजीनियर इस समय व्यापक निर्माण कार्य में लगे हुए हैं। यह बंदरगाह महत्वाकांक्षी चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) का हिस्सा है, जो बीजिंग के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (बीआरआई) का केंद्रबिंदु है।

इसी बीच सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। दोनो के बीच गोलीबारी में दो बंदूकधारी मारे गए हैं। खबर लिखने तक अभी तक हमलावरों की पहचान नहीं हो पाई है।

 

Pm Modi in South India: गैर-हिंदी क्षेत्रों को साधने में जुटें हैं पीएम मोदी, जानें अपने बातों को पहुंचाने के लिए कैसे कर रहे AI का इस्तेमाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT