होम / Pakistan: इमरान खान की पत्नी बुशरा की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव से पहले हो सकती है गिरफ्तार

Pakistan: इमरान खान की पत्नी बुशरा की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव से पहले हो सकती है गिरफ्तार

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 13, 2023, 3:58 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Pakistan: पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबत कम होती नहीं दिख रही है। अब जेल में बंद इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी भी बड़ी मुसीबत में फंसती दिख रही हैं और उनके भी जेल जाने को लेकर चर्चा तेज हो गई है। पाक मीडिया की माने तोनेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो बुशरा बीबी की ओर से कथित तौर पर किए गए कुछ वित्तीय लेनदेन से जुड़े सबूतों की जांच कर रहा है। वहीं जानकारी ये सामने आ रही है कि, भ्रष्टाचार विरोधी निगरानी संस्था को कुछ नए सबूत मिले हैं, जिनकी पुष्टि होने पर बीबी का दर्जा “गवाह” से “आरोपी” में बदल जाएगा. अगर 49 साल की बुशरा गवाह से आरोपी बनती हैं तो उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है।

बुशरा बीबी की संपत्ति में अचानक हुई बढ़ोतरी

वहीं पाकिस्तान अखबार की बात करें तो नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो ने अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में 13 नवंबर को बीबी और उनकी करीबी सहयोगी फराह शहजादी को भी तलब किया है. गुरुवार को सरकारी सूत्रों के हवाले से अलग-अलग टीवी चैनलों पर शहजादी की ओर से कथित भ्रष्टाचार की खबरें आईं. इन रिपोर्टों में दावा किया गया है कि शहजादी की घोषित और गैर-घोषित संपत्ति में 2017 से 2020 तक 4,520 मिलियन रुपये की आश्चर्यजनक बढ़ोतरी हुई है।

इमरान की गिरफ्तारी

जानकारी के लिए बता दें कि, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को इस साल अगस्त में गिरफ्तार किया गया था। यह गिरफ्तारी पिछले साल मार्च में वॉशिंगटन में देश के दूतावास की ओर से भेजे गए एक गुप्त राजनयिक तार को लीक करने के आरोप में दर्ज किए गए मामले को लेकर हुई थी। इस बीच एनएबी ने खान के कथित भ्रष्टाचार के मामलों – तोशाखाना और यूके की एनसीए जीबीपी 190 मिलियन में अपनी जांच तेज कर दी है। सूत्रों की माने तो एनएबी जल्द ही इन जांचों को पूरा कर सकती है और केस दर्ज करने के बारे में फैसला कर सकती है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT