होम / Pakistan: नवाज शरीफ के पाकिस्तान आने की खबर से पार्टी में उत्साह, पार्टी नेता ने कहा- "आते ही सब ठीक कर देंगे"

Pakistan: नवाज शरीफ के पाकिस्तान आने की खबर से पार्टी में उत्साह, पार्टी नेता ने कहा- "आते ही सब ठीक कर देंगे"

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 13, 2023, 11:45 pm IST
ADVERTISEMENT
Pakistan: नवाज शरीफ के पाकिस्तान आने की खबर से पार्टी में उत्साह, पार्टी नेता ने कहा-

Nawaz Sharif

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ जल्द ही वापस पाकिस्तान (Pakistan)आने वाले हैं। जिसको लेकर पार्टी पीएमएल-एन के नेता काफी खुश हैं। उनका कहना है कि, वह वापस आने के बाद देश में सब कुछ ठीक कर देंगे। नवाज शरीफ को लेकर मंगलवार को पार्टी ने एलान करते हुए कहा था कि, 21 अक्तूबर को नवाज पाकिस्तान (Pakistan) वापस आएंगे।

‘नवाज देश में शांति-सद्भाव लेकर आ रहे हैं’

बता दें कि, नवाज शरीफ चार सालों से लंदन में अपना जीवन यापन कर रहे हैं। जिसके बाद अब वो वापसी की तैयारी कर रहे हैं साथ ही इस वक्त नवाज के भाई और पूर्व पीएम शहबाज शरीफ भी इस वक्त लंदन में मौजूद हैं। नवाज के वापस आने को लेकर उनकी पार्टी के नेताओं में काफी उत्साह का लहर है। वहीं पीएमएल-एन के नेता अहसन इकबाल का कहना है कि, “ऐसे समय जब देश का राजनीतिक रूप से ध्रुवीकरण हो गया है, ऐसे में नवाज देश में शांति-सद्भाव लेकर आ रहे हैं। देश को अब राहत देने की जरूरत है और नवाज शरीफ जैसा नेता ही यह काम कर सकता है। नवाज शरीफ सभी राजनीतिक पार्टियों को साथ लेकर सद्भाव से काम करने की क्षमता रखते हैं।”

चार सालों से लंदन में रह रहे नवाज शरीफ

दरअसल नवाज शरीफ नवंबर 2019 से लंदन में रह रहे हैं, लाहौर हाईकोर्ट ने उन्हें जब इलाज के लिए चार हफ्ते के लिए विदेश जाने की मंजूरी दी थी। तभी से वह बीते चार सालों से लंदन में रह रहे हैं इस बीच वह वापस कभी पाकिस्तान (Pakistan) नहीं लौटे। उनकी पार्टी जब इमरान खान को हटाकर सत्ता पर अपना हक जाहिर किया था, उस वक्त चर्चा की गई थी कि, नवाज शरीफ पाकिस्तान (Pakistan) लौट सकते हैं। हालांकि ऐसा नही हुआ यह सिर्फ चर्चाएं ही रह गई। पीएमएल-एन नेता ख्वाजा आसिफ ने कहा कि, ‘नवाज शरीफ पाकिस्तान लौटकर, उन्हें राजनीतिक रूप से अयोग्य ठहराए जाने के फैसले को चुनौती देंगे।’

साल 2016 में SC ने नवाज को किया था अयोग्य घोषित

नवाज को साल 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवनफील्ड भ्रष्टाचार के मामले में दोषी ठहराया गया था। जिसमें नवाज शरीफ को सात साल जेल की सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद ही नवाज की तबीयत खराब हो गई थी और उन्हें मेडिकल के आधार पर विदेश जाने की दी गई थी। ऐसा ही साल 2016 में पाकिस्तान (Pakistan) के सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को राजनीतिक रूप से अयोग्य घोषित किया था।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT