होम / Paris Airport Controversy: पेरिस हवाई अड्डे पर पढ़ा नमाज, मचा बवाल

Paris Airport Controversy: पेरिस हवाई अड्डे पर पढ़ा नमाज, मचा बवाल

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 7, 2023, 6:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Paris Airport Controversy: फ्रांस की राजधानी पेरिस के हवाई अड्डे पर मुस्लिम समूह द्वारा नमाज पढ़ने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह फोटो चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे की बताई जा रही है। फोटो के वायरल होने के साथ ही मामला भी तूल पकड़ता जा रहा है। पेरिस के लोगों द्वारा इस फोटो को लेकर नाराजगी जताई जा रही है। वहीं इस बात पर सफाई पेश करते हुए हवाई अड्डे का संचालन करने वाली संस्था एडीपी के सीईओ ऑगस्टिन डी रोमानेट ने कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं। साथ ही इसे ‘अफसोसजनक’ बताया गया है।

  • 30 मुस्लिम यात्रियों ने एक साथ लगभग 10 मिनट तक नमाज पढ़ा
  • इस वक्त इजरायल और हमास जंग की वजह से फ्रांस में तनाव चरम पर

परिवहन मंत्री ने दिया बयान

इस मुद्दे पर फ्रांस के परिवहन मंत्री क्लेमेंट ब्यून ने अपने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लिखा है कि एयरपोर्ट अधिकारियों ने इस तरह की स्थितियों को संभालने का वादा किया है। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर उस वक्त की है जब दर्जनों मुस्लिम यात्री जॉर्डन के लिए उड़ान भरने से पहले प्रस्थान हॉल में एक साथ नमाज अदा कर रहें थें। बता दें कि इस वक्त इजरायल और हमास जंग की वजह से फ्रांस में तनाव चरम पर है। फ्रांस में भारी संख्या में मुस्लिम और यहूदी रहते हैं। जिसके कारण इस फोटो को और घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है।

पूर्व मंत्री का तंज

मिली जानकारी के मुताबिक फ्रांस के सबसे बड़े हवाई अड्डे चार्ल्स डी गॉल, पेरिस के टर्मिनल टू बी में लगभग 30 मुस्लिम यात्रियों ने एक साथ लगभग 10 मिनट तक नमाज पढ़ा। वैसे बता दें कि फ्रांस एक धर्मनिरपेक्ष देश है। लेकिन सार्वजनिक जगहों जैसे कि एयरपोर्ट, स्कूल और पार्क में धार्मिक आस्था का प्रदर्शन करने पर मनाही है। सभी धर्मों के लोगों के लिए प्रार्थना करने हेतु विशेष रूप से निर्दिष्ट क्षेत्र उपलब्ध कराए जाते हैं। वहीं इस फोटो को फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति जैक्स शिराक के कार्यकाल में मंत्री रहे नोएल लेनोइर द्वारा भी सोशल मीडिया पर साझा किया गया। जिसमें उन्होंने सरकार तंज कसा है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.