होम / PM Modi Russia Visit: पीएम मोदी और पुतिन ने किया प्राइवेट डिनर, जानें दोनों नेता के बीच क्या हुई बातचीत

PM Modi Russia Visit: पीएम मोदी और पुतिन ने किया प्राइवेट डिनर, जानें दोनों नेता के बीच क्या हुई बातचीत

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 9, 2024, 8:34 am IST
ADVERTISEMENT
PM Modi Russia Visit: पीएम मोदी और पुतिन ने किया प्राइवेट डिनर, जानें दोनों नेता के बीच क्या हुई बातचीत

pm modi

India News(इंडिया न्यूज), PM Modi Russia Visit: प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार पीएम बनने के बाद रूस का दौरा कर रहे हैं। आपको बता दें कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम नरेंद्र मोदी को निमंत्रण दिया था जिसके  उपलक्ष में वो कल भारत से रूस के लिए रवाना हो गए थे। इस बीच कल दोनों देश के नेताओं ने साथ में भोजन किया और भिन्न मुद्दों पर चर्चा की। भारत और रूस के संबंधों की बात करें तो इनमें काफी मित्रता रही है और आपसी सहयोग काफी रहा है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

 Kathua Terror Attack: कठुआ आतंकी हमले की कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी, सेना के 5 जवान शहीद -IndiaNews

पीएम पहुंचे रूस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस पहुंच गए हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात हुई। रूसी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया। पुतिन ने अपने आवास पर रात्रिभोज का आयोजन किया। पीएम मोदी रूस की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। पीएम मोदी मॉस्को में राष्ट्रपति पुतिन के साथ 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में भी शामिल होंगे।

पुतिन और पीएम मोदी की अनौपचारिक मुलाकात

सोमवार शाम पुतिन और पीएम मोदी के बीच अनौपचारिक मुलाकात हुई। यह मुलाकात निजी थी और इसीलिए इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को निजी रात्रिभोज पर आमंत्रित किया था। हालांकि, मंगलवार को जब मुलाकात होगी, उसके बाद दोनों देशों के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस भी होगी। इसमें बताया जाएगा कि क्या फैसले लिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति पुतिन ने कहा, कि “भारत अर्थव्यवस्था के मामले में तीसरे नंबर पर है और जनसंख्या के मामले में सबसे बड़ा देश है।

Hemant Soren Bail: ‘हाईकोर्ट का आदेश अवैध…’, हेमंत सोरेन की जमानत के खिलाफ ED पहुंची सुप्रीम कोर्ट -IndiaNews

मित्र के घर जाना अच्छा लगता है- पीएम

सबसे खास बात यह है कि भारत में हर साल 23 मिलियन बच्चे पैदा होते हैं। इसका मतलब है कि भारतीय अपने भविष्य की योजना बनाते हैं। इसका मतलब है कि भारतीय अपने भविष्य को लेकर सुरक्षित हैं। आपसे मिलकर मुझे बहुत खुशी हुई। आपका जीवन लोगों के लिए समर्पित है।” पीएम मोदी ने कहा, कि “किसी मित्र के घर जाना हमेशा अच्छा लगता है। आपने मुझे खाने पर बुलाया और उनसे बात की। हाल ही में भारत में बहुत महत्वपूर्ण चुनाव हुए। 65 करोड़ लोगों ने मतदान किया। नेहरू के बाद, करीब 60 साल बाद, कोई सरकार लगातार तीसरी बार जीती है। मुझे अपने देश के लोगों का आशीर्वाद मिला है।”

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT