होम / PM Modi UAE Visit: एक दिवसीय UAE दौरे के बाद भारत रवाना हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति नाहयान को दिया धन्यवाद

PM Modi UAE Visit: एक दिवसीय UAE दौरे के बाद भारत रवाना हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति नाहयान को दिया धन्यवाद

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 15, 2023, 7:05 pm IST
ADVERTISEMENT
PM Modi UAE Visit: एक दिवसीय UAE दौरे के बाद भारत रवाना हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति नाहयान को दिया धन्यवाद

PM Modi in UAE

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस का दौरा पूरा करने के बाद अब एक दिन के यूएई (UAE) के दौरे का भी समाप्त हो गया है। पीएम संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “एक उपयोगी यूएई यात्रा का समापन। हमारे ग्रह को बेहतर बनाने के उद्देश्य से हमारे देश कई मुद्दों पर एक साथ काम कर रहे हैं। मैं गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को धन्यवाद देता हूं।”

पीएम का अबू धाबी में शानदार स्वागत 

आज अबू धाबी में एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का राष्ट्रपति खलीफा बिन जायद अल नाहयान ने शानदार स्वागत किया। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान किया। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मुझे अबू धाबी आकर और आपसे मिलकर खुशी हुई है। गर्मजोशी से किए गए स्वागत के लिए और आपके द्वारा दिए गए सम्मान के लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं। हर भारतीय आपको एक सच्चे दोस्त के रूप में देखता है।

ऐतिहासिक समझौतों पर हस्ताक्षर

पीएम मोदी ने कहा कि आपने मुझे जो सम्मान दिया, इससे बढ़कर अपनेपन का कोई सबूत नहीं है कि एक भाई अपने भाई से मिले। हमने (भारत-यूएई) तीन महीने के भीतर ऐतिहासिक समझौतों पर हस्ताक्षर किए, जो आपके सहयोग और प्रतिबद्धता के बिना संभव नहीं होता। साथ ही पीएम मोदी बोले कि मैंने यूएई में सीओपी-28 शिखर सम्मेलन में भाग लेने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने कहा कि हम अपनी साझेदारी को मजबूत करने के लिए नई पहल कर रहे हैं। दोनों देशों की मुद्राओं में व्यापार समझौते पर आज का समझौता हमारे मजबूत आर्थिक सहयोग और विश्वास को दर्शाता है।

ये भी पढ़ें – US Open 2023: भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने सेमी-फ़ाइनल में बनाई जगह 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT