होम / Presidential Election 2024: क्या मिशेल ओबामा 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए रेस मे हैं? मिशेल ओबामा ने दी प्रतिक्रिया

Presidential Election 2024: क्या मिशेल ओबामा 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए रेस मे हैं? मिशेल ओबामा ने दी प्रतिक्रिया

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 6, 2024, 2:16 am IST
ADVERTISEMENT
Presidential Election 2024: क्या मिशेल ओबामा 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए रेस मे हैं? मिशेल ओबामा ने दी प्रतिक्रिया

Presidential Election 2024

India News (इंडिया न्यूज), Presidential Election 2024: अमेरिका में नवंबर 2024 में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। ऐसे में रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के दावेदारों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा चल रही है। वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन मोक्रेटिक पार्टी की ओर से अब तक के सबसे मजबूत उम्मीदवार माने जा रहे हैं। लेकिन पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने अब राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के मामले में जो बाइडेन को पीछे छोड़ दिया है।

मिशेल ओबामा ने क्या कहा?

पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने आगामी 2024 के राष्ट्रपति चुनावों के संबंध में अपने रुख को खोला है। उनके कई प्रशंसक इस विकास के समर्थक हैं और डेमोक्रेट-रिपब्लिकन इस पर समान रूप से पसीना बहा रहे हैं, इसके बावजूद ओबामा की राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ने की कोई योजना नहीं है। वास्तव में, वह राष्ट्रपति जो बाइडेन और वीपी कमला हैरिस के पुन: चुनाव अभियान की पूरी तरह से जय-जयकार कर रही हैं।

ये भी पढ़े-Russia Ukraine War: पंजाब-हरियाणा से 7 पर्यटक बनकर रूस गए, अब यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में भेजे गए

जबकि डेमोक्रेट इस मोर्चे पर सकारात्मक परिणाम की उम्मीद कर रहे थे, ओबामा के दिन के उद्धारकर्ता के रूप में आने का इंतजार कर रहे थे, उनकी उम्मीदवारी एक मिथक बनी हुई है जो अब धूल खा गई है। प्रतिद्वंद्वी बोर्ड के दूसरी ओर, रिपब्लिकन यह देखने के लिए समान रूप से उत्सुक थे कि क्या वह जल्दबाजी करेंगी और जीओपी आधार के लिए चीजों को चुनौतीपूर्ण बनाएंगी। हालाँकि, डूबने या तैरने की स्थिति ने एक पक्ष के पक्ष में काम किया है जबकि दूसरे की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

 राष्ट्रपति चुनाव 2024 में मिशेल ओबामा का प्लान

ओबामा के कार्यालय ने एनबीसी न्यूज को दिए एक बयान में इस मुद्दे पर अपने रुख को बिल्कुल स्पष्ट कर दिया। “जैसा कि पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने पिछले कुछ वर्षों में कई बार व्यक्त किया है कि वह राष्ट्रपति पद के लिए नहीं दौड़ेंगी। ओबामा राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के पुन: चुनाव अभियान का समर्थन करती हैं,” बयान ने तस्वीर से जुड़े किसी भी अन्य-विश्व के विचारों को दृढ़ता से खारिज कर दिया। इस बीच, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी पुष्टि की है कि वह बाइडेन के पुन: चुनाव के लिए “पूरी तरह तैयार” हैं। समाचार आउटलेट के संपर्क में रहने वाले अंदरूनी सूत्रों ने भी श्रीमती ओबामा की आगे की योजनाओं की ओर इशारा किया। उनके द्वारा की गई चर्चाओं के अनुसार, वह फिर से गिरावट के दौरान बाइडेन के अभियान में सहायता करने की उम्मीद करती हैं। हालांकि, राजनीतिक परिदृश्य में पूर्णकालिक वापसी के लिए उनके उत्साह की कमी के कारण उनका योगदान उतना सक्रिय नहीं होगा।

साल 2022 बीबीसी के एक इंटरव्यू में अच्छी तरह से दर्शाया गया है कि वह राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ने के बारे में इन सवालों से कैसे “नफ़रत” करती हैं। इसी तरह, ओपरा विन्फ्रे के साथ उनके नेटफ्लिक्स विशेष, द लाइट वी कैरी ने राजनीति पर उनके विचारों को संबोधित किया कि “राजनीति कठिन है यह आपकी आत्मा में होनी चाहिए, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है। यह मेरी आत्मा में नहीं है।”

ये भी पढ़े-India’s First Underwater Metro: भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, जानिए इसकी खासियत

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT