होम / Britain Prince William: ग्रीस के पूर्व राजा से जुड़े कार्यक्रम में नहीं जाएंगे प्रिंस विलियम, इन कारणो का दिया हवाला

Britain Prince William: ग्रीस के पूर्व राजा से जुड़े कार्यक्रम में नहीं जाएंगे प्रिंस विलियम, इन कारणो का दिया हवाला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 28, 2024, 12:26 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Britain prince william: ब्रिटेन के प्रिंस विलियम ग्रीस के दिवंगत पूर्व राजा कॉन्स्टेंटाइन के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। प्रिंस ऑफ वेल्स के केंसिंग्टन पैलेस कार्यालय ने यह जानकारी दी। निजी कारणों से उन्होंने इसमें हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। कार्यालय ने कहा कि ब्रिटिश शाही परिवार ने यूनानी शाही परिवार को फोन कर इसकी जानकारी दी है। विलियम की पत्नी केट मिडलटन की सेहत पर अपडेट देते हुए कहा गया कि उनकी सेहत में सुधार हो रहा है।

पिछले साल हुआ था निधन

गौरतलब है कि, विलियम को दिवंगत यूनानी राजा से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होना था, जिनकी पिछले साल जनवरी में मौत हो गई थी। आपको बता दें कि कैंसर का इलाज करा रहे किंग चार्ल्स तृतीय भी समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं, उनकी पत्नी रानी कैमिला ब्रिटिश शाही परिवार के सबसे वरिष्ठ प्रतिनिधि के रूप में समारोह में शामिल होंगी।

ये भी पढ़े- लंदन के रेस्टोरेंट बेटी Vamika के साथ दिखे Virat Kohli, यहां देखें वायरल तस्वीरें

किंग कॉन्स्टेंटाइन ग्रीस का अंतिम राजा था

माना जाता है कि किंग चार्ल्स, किंग कॉन्स्टेंटाइन के करीबी थे, जो उनके दूसरे चचेरे भाई थे। ग्रीस के अंतिम राजा, कॉन्सटेंटाइन ने 1964 से 1973 तक सैन्य तख्तापलट तक शासन किया और जनवरी 2023 में 82 वर्ष की आयु में उनकी मृत्यु हो गई। रानी कैमिला को इस कार्यक्रम में मेहमानों के लिए एक निजी रिसेप्शन की मेजबानी करनी है, जिसमें रानी ऐनी-मैरी, पूर्व रानी भी शामिल हैं। हेलेनीज़ के साथ-साथ विंडसर कैसल में ग्रीक शाही परिवार के अन्य सदस्य भी।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.