होम / Raveena Tandon: 48 की उम्र में 22 जैसी खूबसूरती कैसे मेनटेन करती हैं रवीना टंडन, जानें

Raveena Tandon: 48 की उम्र में 22 जैसी खूबसूरती कैसे मेनटेन करती हैं रवीना टंडन, जानें

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 27, 2024, 9:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Raveena Tandon: रवीना टंडन को तो आप सभी जानते हैं लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि 48 की होकर भी रवीना आज भी फिट और काफी खूबसूरत हैं।आखिर क्या है उनकी खूबसूरती का राज बहुत से लोग रवीना जैसी स्किन और खूबसूरती चाहते हैं और ऐसा हो भी सकता है क्योंकि रवीना अपनी स्किन के लिए कोई मंहगे स्किन प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल नहीं करतीं। रवीना अपनी स्किन केयर के लिए घरेलू उपायों पर ही भरोसा करतीं हैं।

गर्म पानी का सेवन

हमारे शरीर के सारे कनेक्शन हमारे पेट से जुडे हैं ऐसे में पेट को फिट और हेल्दी रखना बहुत जरूरी है रवीना भी अपने पेट का खास ख्याल रखती हैं इसी लिए वे ठंडे पानी की जगह गर्म पानी का सेवन करती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गर्म पानी से पेट का डाइजेशन सिस्टम ठीक रहता हैऔर साथ ही रवीना का हेल्थ भी फिट रहती है। आप भी गर्म पानी का सेवन कर सकते हैं ताकि आप भी फिट रह सकें।

रोजाना योग करना

रवीना टंडन अपनी बॉडी की शेप को बरकरार रखने के लिए रोजाना सुबह योग करती हैं क्योंकि योग शरीर को फिट और निरोग रखने के लिए बहुत जरूरी है। ऐसे में आप सभी को भी रोजाना योग करना चाहिए। रवीना अपनी फिटनेस का काफी ज्यादा ख्याल रखती हैं साथ ही रवीना योगा के अलावा कार्डियो और स्विमिंग भी करती हैं और ये रवीना के फिटनेस मंत्रा का अहम हिस्सा है। इसके अलावा वो रनिंग और डांसिंग करके भी वर्कआउट करना पसंद करती हैं। उनका मानना है कि रनिंग और डासिंग से बॉडी की शेप अच्छी बनी रहती है।

ये भी पढ़ें-लंदन के रेस्टोरेंट बेटी Vamika के साथ दिखे Virat Kohli, यहां देखें वायरल तस्वीरें

ऑर्गेनिक फूड जरूरी

रवीना अपने खाने में ऑर्गेनिक फूड का सेवन करना ज्यादा जरूरी समझती हैं वो ज्यादातर अपने फॉर्म पर उगाई हुई सब्जियों और मसालों का ही इस्तेमाल करती हैंऔर दोपहर के खाने में रवीना दाल-चावल, सब्जी- रोटी और दही खाना पसंद करती हैं बाहर के खाने से रवीना दूरी बना कर रखती हैं क्योंकि हरी पत्तेदार सब्जियां सेहत और स्किन दोनों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद हैं। ऐसे में अगर आप रवीना जैसी ग्लोइंग स्किन और खूबसूरती चाहते हैं तो आप भी हरी सब्जियों का सेवन करना शुरू कर दें।

डिटॉक्स ड्रिंक

रवीना टंडन हेल्दी और हाइड्रेट रहने के लिए डिटॉक्स ड्रिंक और नारियल पानी का सेवन करती हैं क्योंकि नारियल पानी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है। नारियल पानी में मौजूद पोषक तत्व ना सिर्फ आपके शरीर को फायदा पहुंचता है बल्कि ये आपकी स्किन को हाइड्रेटिंग और ब्राइट बनाने में मदद करता है। ये नेचुरल ड्रिंक आपकी स्किन के लिए काफी हेल्दी हो सकता है। अगर आपके चेहरे पर एक्ने की समस्या हो गई है तो नारियल पानी अप्लाई करके इससे छुटकारा पा सकते हैं।

मजबूत इम्यूनिटी

एक सेहतमंद बॉडी के लिए इम्यूनिटी मजबूत होना बहुत जरूरी है और रवीना अपनी इम्यूनिटी को मजबूत बनाए रखने के लिए अजवाइन, लौंग, काली मिर्च और अदरक के काढ़े का सेवन करती हैं। इस काढ़े से उनकी इम्यूनिटी मजबूत रहती है। साथ ही रवीना 8 घंटे की नींद जरूर लेती हैंचाहे कितना भी जरूरी काम हो वो नींद से समझौता नहीं करती इसी की वजह से वे हमेशा फिट रहती हैं।

रवीना फिट रहने के लिए अपनी डाइट रूटीन को रोजाना फॉलो करती हैं।अगर आप भी बढ़ती उम्र में भी रवीना टंडन की तरह ही फिट और खूबसूरत बने रहना चाहते हैं तो रवीना का ये फॉर्मूला अपना सकते हैं।

(WRITTEN BY-PRASHANT PRATAP SINGH)

ये भी पढ़ेंPankaj Udhas Funeral: राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए पकंज उधास, परिवार वालों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में महिलाओं ने किया कुछ ऐसा, सोशल मीडिया पर वीडियो ने पकड़ी रफ्तार-Indianews
पेरेंट्स को समय ना दे पाने पर आज भी पछताते हैं Dharmendra, पिता और बेटे के साथ शेयर की तस्वीर -Indianews
मां बनने के बाद काम करना चाहती हैं Yami Gautam, पति की तारीफ में बोले ये शब्द -Indianews
कनाडा में खालसा दिवस पर लगे खालिस्तान के नारे, पीएम ट्रूडो ने कहा हम करेंगे आपकी रक्षा-Indianews
Whatsapp Update: व्हाट्सएप जल्द लाने जा रहा एक नया अपडेट, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव-Indianews
ADVERTISEMENT