होम / अमेरीका में सिखों की पगड़ी और कड़े पर विवादित बयान देकर फंसे Rahul Gandhi…,भारत लौटते ही ये शख्स लेगा खबर ?

अमेरीका में सिखों की पगड़ी और कड़े पर विवादित बयान देकर फंसे Rahul Gandhi…,भारत लौटते ही ये शख्स लेगा खबर ?

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 10, 2024, 3:45 pm IST

अमेरीका में सिखों की पगड़ी और कड़े पर विवादित बयान देकर फंसे Rahul Gandhi

India News (इंडिया न्यूज़), Rahul Gandhi: लोकसभा सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका पहुंच गए हैं। वहां वह पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साध रहे हैं, जिस पर बीजेपी नेता भी उन पर पलटवार कर रहे हैं। अब राहुल गांधी का एक और बयान सामने आया है। अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों से बात करते हुए राहुल गांधी ने एक व्यक्ति से उसका नाम पूछा और कहा कि भारत में इस बात को लेकर लड़ाई चल रही है कि क्या एकसिख को पगड़ी और कंगन पहनने की इजाजत दी जाएगी, क्या सिख गुरुद्वारे जा सकता है।

राहुल गांधी ने कहा कि सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बात को लेकर है। लड़ाई राजनीति की नहीं है। इस तरह की लड़ाई सिर्फ सिखों की नहीं, बल्कि सभी धर्मों की है। मैं देख रहा हूं कि यहां तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और केरल जैसी कई जगहों से लोगों की भीड़ है। मैं केरल से सांसद हूं। केरल और पंजाब सरल शब्द हैं लेकिन आपका इतिहास, आपकी भाषा और आपकी परंपरा इन्हीं शब्दों में है।

राहुल गांधी के बयान पर BJP का पलटवार 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वह उनके खिलाफ केस करेंगे और उन्हें कोर्ट में घसीटेंगे। आरपी सिंह ने कहा, ‘दिल्ली में 3000 सिखों का कत्लेआम किया गया, उनकी पगड़ियां उतारी गईं, उनके बाल और दाढ़ी काटी गईं। उनके गले में टायर डालकर उन्हें जलाया गया, उन पर पेट्रोल और डीजल डाला गया। वह यह नहीं बताते कि यह सब तब हुआ जब वह सत्ता में थे। वह यह नहीं बताते कि यह सब तब हुआ जब वह सरकार में थे। आज कोई भी योजना जारी होती है तो वह सबको बराबर मिलती है। अगर किसानों को सम्मान निधि मिल रही है तो सबको बराबर मिल रही है। अगर लोगों को छत और मकान मिल रहे हैं तो सबको बराबर मिल रहे हैं। पीएम मोदी के कार्यकाल में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हुआ है। मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं कि वह सिखों के बारे में जो कह रहे हैं, उसे हिंदुस्तान में कहें। मैं उनके खिलाफ केस करूंगा। मैं उन्हें कोर्ट में घसीटूंगा।’

बैंक खाते सील 

इससे पहले भारतीय प्रवासियों से बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा था कि चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी के सभी बैंक खाते तीन महीने पहले सील कर दिए गए थे। उनके पास चुनाव प्रचार के लिए पैसे नहीं थे। उन्होंने कहा कि मैंने अपने जीवन में कई चुनाव लड़े हैं लेकिन यह पहली बार है जब मैंने बैंक खाते सील होते देखे हैं और यह एक नई बात थी। मैंने कहा कि हम देखेंगे। देखते हैं क्या होता है और हमने चुनाव लड़ा।

पीएम मोदी पर हमला

इसके साथ ही राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में भी बात की और उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने कई सालों से लोगों के दिलों में यह डर बैठा रखा था, जिसे लोकसभा चुनाव के नतीजों ने एक सेकंड में खत्म कर दिया। आप इसे संसद में प्रत्यक्ष रूप से देख सकते हैं और मैं आपको बता सकता हूं कि पीएम मोदी का विचार, 56 इंच का सीना, ईश्वर से सीधा संबंध। वह सब खत्म हो गया है। यह अब इतिहास है। उन्हें, सरकार को और भारत में उनकी सरकार के बड़े मंत्रियों को भी इसका एहसास है।

MP News: 108 साल की उम्र में इस बाबा ने ली जल समाधि, पूरे देश से उमड़े भक्त

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT