होम / Russia Explosions: रूस के बेलगोरोड में 15 मिनट के भीतर 40 धमाकों की रिपोर्ट, वीडियो आया सामने- Indianews

Russia Explosions: रूस के बेलगोरोड में 15 मिनट के भीतर 40 धमाकों की रिपोर्ट, वीडियो आया सामने- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : June 1, 2024, 11:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Russia Explosions: रूस के बेलगोरोड के कई स्थानीय लोगों ने शनिवार की सुबह 15 मिनट की अवधि में शहर में 40 से अधिक विस्फोटों की सूचना दी। अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर रिपोर्टों के बारे में अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने क्या कहा?

इस बीच, यूजर्स ने घटनास्थल से वीडियो पोस्ट किए। स्थानीय मीडिया के अनुसार, पिछले सप्ताह ही रूसी शहर बेलगोरोड के मध्य में, एक पुनः सक्रिय मिसाइल चेतावनी संकेत के कारण बीस के दशक में विस्फोटों का एक क्रम सुनाई दिया। सोशल मीडिया एक्स, पर कुछ यूजर्स ने कहा है कि रूस में वर्तमान में हवाई सुरक्षा सक्रिय है। प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ नेटिज़ेंस मानते हैं कि ये विस्फोट यूक्रेन के हमलों का परिणाम हो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह रूसी धरती पर यूएस-निर्मित हथियारों का पहला उपयोग था।

Pakistan: ‘ढाका का पतन…’, इमरान खान के 1971 युध्द के इस वीडियो पोस्ट ने PAK में खड़ा कर दिया विवाद- Indianews

बीबीसी के अनुसार, कुछ हफ़्ते पहले बेलगोरोड में एक विस्फोट के बाद, एक पूरा अपार्टमेंट ढह गया, जिसमें कथित तौर पर 12 लोग मारे गए। कम से कम 19 लोग घायल हुए हैं। रूसी शहर बेलगोरोड खार्किव के साथ यूक्रेनी सीमा के करीब है, जहां मॉस्को की सेना ने शुक्रवार को एक ऑपरेशन शुरू किया।

विस्फोट के पीछे एक यूक्रेनी गोला

बेलगोरोड के क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि विस्फोट के पीछे एक यूक्रेनी गोला था और उन्होंने यूक्रेन पर इस क्षेत्र पर हमला करने का आरोप लगाया। एक निवासी ने रूसी आधिकारिक समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती को सूचित किया, जिसका हवाला बीबीसी ने दिया, कि जब विस्फोट हुआ तो उसके पति के सिर और चेहरे पर चोट लगी, जबकि वे इमारत में अपने बेडरूम में थे। उसने जवाब दिया, “उनके पास भागने का समय नहीं था”।

Pakistan: ‘विस्फोट की आवाज सुनाई दी’, पाकिस्तानी एयरलाइंस के हज विमान की सऊदी अरब में आपात लैंडिंग- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कामाख्या देवी मंदिर के इन रहस्यों को जान फटी की फटी रह जाएँगी आपकी आँख, भूलकर भी न करे इग्नोर!
Medically Speaking Health Conclave LIVE :ITV नेटवर्क के मंच पर जुटे हेल्थ सेक्टर के दिग्गज
Malaika Arora ने ब्रेकअप के बीच प्यार और खुशी को लेकर किया पोस्ट, एक्स बॉयफ्रेंड Arjun Kapoor ने दर्द-अफसोस पर लिख दी ये बात
क्या आज भी जिंदा हैं पांडवो के वंशज? कलयुग में रहते हैं साधारण लोगो की तरह!
कौन है महिला को तालिबानी सजा देने वाला TMC नेता ताजमुल उर्फ JCB? जिसकी वजह से फसीं CM Mamata Banerjee
Virat Kohli की टी20 विश्व कप जीत पोस्ट ने बनाया नया रिकॉर्ड, कियारा-सिद्धार्थ की वेडिंग फोटोज को छोड़ा पीछे
South African Players Crying: टीम इंडिया की जीत के बाद वायरल हुआ दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों का दर्द, पत्नी की बाहों में फूट-फूट कर रोए खिलाड़ी
ADVERTISEMENT